Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 April 2020

अभिनेता शाहरुख ने अपना ऑफिस कोरोना सेंटर बनाने दिया

शाहरुख ऑफिस कोरोना सेंटर

मुंबई: पूरे विश्व में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, देश मे 21 दिन का लॉकडाउन जारी. एक तरफ जहां सरकार द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अलग-अलग मुहिम चलाई जा रही हैं तो वहीं बॉलीवुड सितारे भी पीछे नहीं है. मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने अपनी 4 मंजिला बिल्डिंग बीएमसी को देने की पेशकश की. शाहरुख ख़ान और उनके परिवार के इस नेक क़दम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हुई.

बृह्न मुंबई महानगर पालिका(बीएमसी) ने अपने चार मंज़िला ऑफ़िस स्पेस को क्वरंटाइन सेंटर बनाने का प्रस्ताव देने के लिए हम शाहरुख ख़ान और गौरी ख़ान का ट्वीट कर शुक्रिया अदा किया. मुम्बई में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय नगर निकाय ने संक्रमण नियंत्रण क्षेत्रों एवं घनी आबादी वाले क्षेत्रों में 10 कोविड-19 क्लिनिक शुरू किये हैं जबकि केरल के कोच्चि में ड्रोन कैमरे की मदद से 40 लोगों को एक दूसरे से दूर रहने के नियम का उल्लंघन करते हुए पाया गया और उनके विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है.

शाहरुख की कंपनी रेड चिलीज ने महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में सहयोग देने की घोषणा की थी. हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50 हजार पीपीआई(पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट) किट देने, मीर फाउंडेशन की ओर से 5500 परिवारों के लिए एक महीने का भोजन देने, दिहाड़ी मजदूर और गरीबों के लिए एक महीने तक भोजन की व्यवस्था और एसिड अटैक सर्वाइवर्स की मदद करने जैसे संकल्प भी उनके ऐलान में शामिल थे.

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख ख़ान अपना ऑफ़िस-सोशल क्वारंटाइन सेंटर बनाना चाहते है इस में बच्चों, महिलाओं और बुज़ुर्गों की देखभाल की जाएगी. कोरोना के खिलाफ शाहरुख खान की आर्थिक मदद के बाद उनके फैंस क्लब 'एस आर के यूनिवर्स फैन क्लब' ने पीएम केयर्स फंड में एक लाख रू दान किये. पहले बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने बॉलीवुड के दैनिक 25,000 मजदूरो को आर्थिक मदद देने को कहा है. अक्षय ने पीएम रिलीफ फंड में 25 करोड़ का योगदान दिया था. भूषण कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 11 करोड़ का योगदान दिया. रोहित शेट्टी ने दिहाड़ी मजदूरों के लिए 51 लाख रु. दिए है. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामने आए रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, पीएम-केयर्स फंड में पैसे दिये.

वही आदित्य बिड़ला ग्रुप कोरोना वायरस से निपटने के लिए 500 करोड़ रुपए खर्च करेगा. पीएम-केयर्स फंड में 400 करोड़ जाएंगे, 100 करोड़ के खर्च से मास्क, कोरोना किट बनाई जाएंगी. टाटा ग्रुप-टाटा ट्रस्ट 1500 करोड़ और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन 1000 करोड़ की मदद कर रहे है. रिलायंस इंडस्ट्रीज 510 करोड़ रुपए की मदद दे रही. अजीम प्रेमजी फाउंडेशन और विप्रो ने 1,125 करोड़ रुपए खर्च करने का ऐलान किया था. दीपक पारेख, चेयरमैन एचडीएफसी लिमिटेड प्रधानमंत्री राहत कोष में 150 करोड़ रुपए देने का ऐलान, अनिल अग्रवाल, चेयरमैन, वेदांता रिसोर्सेज 100 करोड़ रुपए, भारतीय जीवन बीमा निगम 105 करोड़ रुपये, आनंद महिंद्रा, चेयरमैन, महिंद्रा ग्रुप अपनी यूनिट्स में वेंटिलेटर बनाएगा, पंकज एम मुंजाल, चेयरमैन, हीरो साइकल्स 100 करोड़ रुपए देंगे. बजाज ग्रुप 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. सन फार्मा 25 करोड़ रुपए की दवाएं और सैनिटाइजर दान करेगी. सीमेंस इंडिया 20 करोड़, श्रीराम ग्रुप 10 करोड़, हीरानंदानी ग्रुप 5 करोड़ दान राशि दी.

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कोलकाता के इस्कॉन मंदिर के लिए करीब 10 हजार लोगों के लिए भोजन का इंतजाम किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus