Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 April 2020

कोटा मे फंसे छात्रो को वापिस लाने, उप्र की बसे पहुंची

उप्र बसे, कोटा छात्र

कोटा: कोरोना वायरस के दौरान देशभर मे 3 मई तक लॉकडाउन जारी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोटा मे फंसे छात्रों को वापिस लाने 250 बसे भेजी. ये बसे उत्तर प्रदेश के 7500 छात्रों को कोटा से घर तक पहुंचाएगी. प्रत्येक बस में जिलावार स्टूडेंट्स बैठाने का प्रबंध किया गया है. ये बसें कोटा से रवाना होकर राजस्थान के भरतपुर जिले होते हुए आगरा में प्रवेश करेंगी. आगरा से फिर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाएंगी.

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बस में 30-30 स्टूडेंट्स को बिठाने का प्रबंध किया गया है. इन बसों को साफ-सफाई के बाद यहां सैनिटाइज किया गया. स्टूडेंट्स की स्क्रीनिंग की गई. स्टूडेंट्स को मास्क, सैनिटाइजर, पानी की बोतल और भोजन के पैकेट दिए गए हैं.

देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में उत्तर प्रदेश के 7500 स्टूडेंट्स फंसे हुए है. देश भर के करीब 40,000 स्टूडेंट्स कोटा में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है. अचानक लॉकडाउन होने के कारण ये स्टूडेंट्स यहां लंबे समय से फंसे हुए हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राज्य के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता दूसरे राज्यों के सचिवों से बात कर कोटा में रह रहे स्टूडेंट्स को उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करने का आग्रह किया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस कदम पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाया कहा दूसरे राज्यो मे भुखमरी का शिकार हो रहे निम्न आय वाले परिवार को वापिस लाने की सरकार की क्या योजना है.

राजस्थान के सभी जिलों में कोरोना जांच की लैब खुलेंगी, सोमवार से सरकारी दफ्तर खुलेंगे. देश में राजस्थान रैपिड टेस्टिंग किट के जरिए कोराना की जांच करने वाला पहला प्रदेश बन गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus