Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 August 2020

केरल कोझीकोड एअरपोर्ट पर विमान दुर्घटना, पायलट मौत

केरल कोझीकोड विमान दुर्घटना

तिरुवनंतपुरम: केरल में देर शाम शुक्रवार को दुखद विमान हादसा हुआ. कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान लैंडिंग करते वक्त रनवे से फिसला 35 फीट गहरी खाई मर गिरा. हादसे से विमान दो हिस्सों में टूट गया. दो पायलट सहित चार की मौत हुई. घायल यात्रियों के लिए राहत और बचाव कार्य चलाया गया. यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ.

यह विमान वंदे भारत कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहा था. यह अभियान कोरोना वायरस महामारी में विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा है. विमान का मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा है. डीजीसीए ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.

एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स-1344 दुबई से केरल आ रही थी. इस पर 191 यात्री थे, 6 क्रू मेंबर्स थे, जिनमें 2 पायलट शामिल थे. कोझीकोड का यह एयरपोर्ट एक टेबल टॉप(पहाड़ी के ऊपर) एयरपोर्ट है.

पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की. उन्होंने केंद्र की ओर से केरल को हर संभव मदद देने का कहा है.

वही केरल में भारी बारिश का दौर जारी है. इडुक्की में भारी बारिश के बाद भूस्खलन में 15 लोगो की मौत हुई. मलबे में दबे कई लोग अब भी लापता है. ये हादसा पर्यटकों के लिए मशहूर शहर मुन्नार के राजामलई इलाके में हुआ है. मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजा राशि का ऐलान किया गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus