Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 August 2020 Updated: Aug. 21

धोनी और रैना का क्रिकेट से संन्यास, पीएम मोदी भावुक ख़त

धोनी-रैना क्रिकेट संन्यास

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद सिंह धोनी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया. 15 अगस्त की शाम धोनी ने सोशल मीडिया के जरिए इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी-रैना ने संन्यास के ऐलान के बाद एक-दूसरे को गले लगाया. पहले धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से 2014 में ही संन्यास ले लिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पत्र लिखकर धोनी और सुरेश रैना की सराहना की है. हालांकि एमएस धोनी आईपीएल खेलते रहेंगे.

धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेला था. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेला गया यह मुकाबला भारत हारा था.

टीम इंडिया के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने धोनी के रिटायरमेंट के बाद जर्सी नंबर के रिटायर की मांग की. धोनी का जर्सी नंबर 7 था. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का जर्सी नंबर 10 रिटायर किया जा चुका है. तेंदुलकर ने 2013 में इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार एमएस धोनी ने लाखों भारतीय क्रिकेट फैन्स के दिलो में अपने लिए जगह बनाई थी. उनके संन्यास पर कई जानी-मानी हस्तियों ने उनके करियर की तारीफ की. धोनी ने अपने करियर में काफी मुकाम हासिल किए. साल 2007 में धोनी ने वर्ल्ड टी20 जीता था. इसके 4 साल बाद उनकी कप्तानी में भारत ने 2011 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीता. 2013 में उन्होंने चैंपियंस ट्रोफी का खिताब जीता. वह तीनों आईसीसी ट्रोफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus