Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

01 August 2020

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 की उम्र में बीमारी से निधन

राज्यसभा सांसद अमर निधन

लखनऊ: राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में निधन हुआ. पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके निधन पर शोक जताया. वो पिछले 6 महीनों से सिंगापुर में इलाज करा रहे थे. इससे पहले साल 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी. उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर छाई. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी सियासी दलों से मित्रता थी.

सिंगापुर में अमर सिंह का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. वे एक अस्पताल में आईसीयू में एडमिट थे. अमर सिंह बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के खास दोस्तों में से थे. बीच में अमर सिंह और अमिताभ के बीच दूरियां हो गई थी, जिस पर उन्होंने हाल ही में अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी. सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की. कभी बीजेपी के कट्टर आचोलक रहे अमर सिंह 2016 में उसी के समर्थन से राज्यसभा पहुंचे थे.

अमर सिंह भारतीय राजनीति में एक बड़े नेता थे जो कि उत्तर प्रदेश से थे और समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं में से एक थे. मौत से पहले ट्वीट में उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी और वहीं दूसरे ट्वीट में लोगों को बकरीद की बधाई दी थी.

अमर सिंह के निधन पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने निधन पर शोक व्यक्त किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया है. अमर सिंह के निधन की खबर सुनकर अमिताभ का दिल टूट गया है. राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया.

उद्योगपति से नेता बने अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को अलीगढ़ में हुआ था. बी.ए., एलएलबी की डिग्री प्राप्त की. 1987 में पंकजा कुमारी सिंह से शादी की और 14 साल बाद पिता बने थे. उनकी दो जुड़वा बेटियां दृष्टि और दिशा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus