Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 December 2020

भारत में 5जी सर्विसेज आगामी साल 2021 तक होंगी शुरू

भारत 5जी 2021 तक

मुंबई: मुकेश अंबानी ने साल 2021 तक जिओ लांच करने की घोषणा की. 5जी नेटवर्क सेवा(5G Network service) भारत में लागू होने के बाद आपके मोबाइल और कंप्यूटर में इंटरनेट स्पीड सौ गुना तक वृद्धि होंगी. जियो ये सेवा अगले साल तक शुरू कर सकती है. रिलायंस ग्रुप चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए यह संकेत दिया.

5जी नेटवर्क इस समय दुनिया में सबसे फास्ट इंटरनेट और मोबाइल नेटवर्क के लिए क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी है. रिलांयस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुरू करने का संकेत दिया. इस टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के लिए आपके पास 5जी स्मार्टफोन होना जरूरी है. भारत को 5जी स्पेक्ट्रम को लेकर जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि आज दुनिया में भारत सबसे बेहतर तरीके से 'डिजिटल से जुड़ा' देश है. देश में आज भी 30 करोड़ ग्राहक 2जी में फंसे है और उन्हें स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप की जरूरत है. ये ग्राहक भी स्मार्टफोन के जरिये डिजिटल लेनदेन में सक्षम हो सकेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित किया. कहा मोबाइल तकनीक के इस्तेमाल से विभिन्न कार्यों में पारदर्शिता को बढ़ावा मिला है. भारत में आज एक अरब से अधिक मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाले लोग हैं और भारत इस क्षेत्र में दुनिया का बड़ा केन्द्र बनता जा रहा है.

गौरतलब है कि ये इंडिया मोबाइल कांग्रेस का चौथा साल है. लेकिन इस बार ये इवेंट कोरोना वायरस की वजह से फ़िज़िकल नहीं है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus