Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 February 2020

पुराने भोपाल स्टेशन फुट ब्रिज का एक हिस्सा ढहा, 9 घायल

भोपाल स्टेशन ब्रिज ढहा

भोपाल: पुराना रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहा हादसे मे नौ लोग घायल हुए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा सुबह करीब 9 बजे हुआ, जब प्लेटफार्म 2 और 3 को जोड़ने वाले एफओबी के रैंप का एक हिस्सा गिर गया. रैंप पर खड़े लोग घायल हो गए. घटना के बाद स्टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति उतपन्न हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को संभाला. ब्रिज गिरने पर वहां से ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है.

हादसे में गंभीर रुप से घायल व्यक्ति को सरकारी हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया है. घायलों का प्रायवेट अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. रेलवे के डॉक्टर चिरायू और हमीदिया दोनों अस्पतालों में घायलों की सहायता के लिए मौजूद हैं.

भोपाल रेलवे मंडल प्रबंधक उदय बोरवनकर ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हादसे पर दुख: व्यक्त करते हुए ट्वीट किया. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस घटना पर शोक जताया है.

भोपाल रेलवे स्टेशन के कैंटीन चलाने वालों ने रेलवे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी थी कि ब्रिज का कुछ हिस्सा बहुत जर्जर हो चुका है. इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर सभी रेलवे ब्रिजों की जांच करने की मांग करेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus