Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 February 2020

दुनिया के अमीरों की सूची मे रिलायंस मुकेश नौवे अमीर

दुनिया रिलायंस मुकेश नौवे अमीर

मुंबई: हुरुन ग्लोबल कंपनी ने रिच लिस्ट-2020 की रिपोर्ट जारी की. एश‍िया और भारत में सबसे अमीर लोगों की सूची मे रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी टॉप पर. मुकेश अंबानी की कुल नेटवर्थ 67 अरब डॉलर है. ग्लोबल रेंकिंग मे मुकेश अंबानी को नौवा स्थान मिला, हर घंटे सात करोड़ रुपये कमाते हैं. वही Amazon के चीफ जेफ बेजोस लगातार तीसरी बार इस लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं. जेफ बेजोस की नेटवर्थ 140 अरब डॉलर है.

अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बावजूद भारत में साल 2019 में हर महीने तीन नए अरबपति बने हैं. भारत में अरबपतियों की कुल संख्या 138 तक पहुंच गई. देश मे सबसे ज्यादा अरबपति मुंबई में है.

अमीर देशो की सूची के अनुसार 799 अरबपतियों की संख्या के साथ चीन सूची में पहले स्थान पर और 626 अरबपतियों के साथ अमेरिका दूसरे स्थान पर है.

अमेज़न चीफ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं. उनका नेटवर्थ 140 अरब डॉलर है. इसके बाद 107 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ एलएमवीएच के बर्नार्ड ऑरनॉल्ट दूसरे और 106 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स तीसरे स्थान पर हैं. बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं और उनकी कुल संपत्ति 102 अरब डॉलर है. फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग 84 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. मुकेश अंबानी और माइक्रोसॉफ्ट के स्टीव वॉल्मर, दोनों 67-67 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ लिस्ट में नौवें नंबर पर हैं. मुकेश अंबानी की संपत्ति में 13 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus