Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 January 2020

देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम बिहार मे गिरफ्तार

देशद्रोह आरोपी शरजील गिरफ्तार

पटना: राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को पटना के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया. शरजील को दिल्ली और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया. असम पर भड़काऊ बयान दिया था. सोशल मीडिया पर जारी विडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था. गिरफ्तार शरजील जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी(जेएनयू) का स्कॉलर है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार दिनों से शरजील इमाम जहानाबाद के आस-पास ही छिप रहा था. शरजील को दिल्ली पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया है.

इससे पहले सोमवार रात को उसके भाई और दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था. शरजील की दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश की पुलिस तलाश कर रही थी. उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज है.

बता दें कि शरजील ने एक वीडियो में असम को भारत से काट कर अलग करने का बयान दिया था. दूसरे वीडियो में शरजील ने CAA के खिलाफ मुसलमानों से देशभर में चक्का जाम करने की अपील की थी. शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए, 153ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया. असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है. शरजील जहानाबाद का मूल निवासी है.

गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 25 तारीख को शरजील को बिहार के फूलवारी शरीफ एरिया में देखा गया. उसी दिन हमारी टीम वहां गई. आज दो बजे दिल्ली पुलिस की टीम ने शरजील को उसके गांव से डिटेन किया, फिर गिरफ्तार किया. पुलिस ने उन सभी खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि शरजील ने सरेंडर किया है.

शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस को गलत काम के लिए कानून के अनुसार कार्रवाई करनी चाहिए. विरोध प्रदर्शन अलग बात है, लेकिन कोई देश के टुकड़े करने की बात नहीं कर सकता.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus