Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 June 2020

मध्य प्रदेश सरकार का बिजली बिल आधा करने का फैसला

मप्र बिजली बिल आधा

भोपाल: राज्य सरकार ने लॉकडाउन से बेहाल बिजली बिल उपभोक्‍ताओं को बड़ी राहत प्रदान की. मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना 'संबल' में शामिल उपभोक्ताओं का तीन महीने का बिल आधा करने का आदेश दिया. इसके तहत घरेलू, व्यावसायिक और औद्योगिक श्रेणी के उपभोक्ताओं को राहत दी गई है. लोगों के माफ किए गए बिजली बिल का पैसा सरकार देगी. सीएम शिवराज ने सोमवार को उपभोक्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे संवाद किया. कांफ्रेंस में चीन पर कड़ा प्रहार किया. मध्य प्रदेश सरकार के फैसले से 95 लाख परिवारों को 623 करोड़ रुपये का लाभ दिया जा रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिनका अप्रैल महीने में 100 रु. आया है उनसे मई, जून, जुलाई में 50 रु. बिल लिया जाए. घर पर रहने से लोगों के बिजली के बिल बड़े-बड़े आए हैं. इससे 56 लाख उपभोक्ताओं को 255 करोड़ का लाभ होगा. सरकार यह राशी खजाने से बिजली विभाग को देंगी.

100-400 रुपये बिजली बिल वालों को सिर्फ 100 रु और 400 से अधिक बिल वालों को केवल आधा बिल देना होगा. इससे उपभोक्ताओं को 183 करोड़ रुपये का फायदा होगा जिसका वहन सरकार करेगी.

जिन लोगों ने अप्रैल और मई में नियत तिथि पर बिल जमा किया है, उन्हें 1 फीसदी प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने भोपाल से वेब लिंकिंग के माध्यम से प्रदेश के 10 लाख से अधिक घरेलू, कृषि, उद्योग बिजली उपभोक्ताओं को संबोधित किया साथ ही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कुछ उपभोक्ताओं से बातचीत की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus