Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 March 2020

सियासी ड्रामा दिल्ली से भोपाल वापिस लौटे पाँच विधायक

दिल्ली से विधायक लौटे

भोपाल: मध्य प्रदेश मे सियासी ड्रामा जारी. लापता 9 में से पांच विधायक को चार्टर प्लेन से दिल्ली से भोपाल लाया गया. पांच विधायक रामबाई(बीएसपी), संजीव कुशवाहा(बीएसपी), राजेश शुक्ला(एसपी), एदल सिंह कंसाना(कांग्रेस) और रणवीर जाटव(कांग्रेस) वापिस लौटे. सभी विधायकों को चर्चा के लिए स्टेट हैंगर से सीधे मुख्यमंत्री आवास ले जाया गया है. बीजेपी-कांग्रेस विधायक का स्कोर बराबर हुआ. वहीं, तीन-चार विधायक अब भी भोपाल से बाहर हैं.

राज्य मे विधायकों को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में खींचतान मची है. सत्ताधारी कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर आरोप लगाया है कि वह कमलनाथ सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. बीजेपी पर 9 विधायकों की खरीद-फरोख्त कर बंधक बनाने का आरोप लगाया था.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दो दिन पहले सरकार को समर्थन देने वाले विधायकों को 25 से 35 करोड़ रुपये का ऑफर दिए जाने का आरोप लगाया था.

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वी.डी. शर्मा का कहना है, इस घटनाक्रम से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है. इस सारे घटनाक्रम को आगामी समय में होने वाले राज्यसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. क्योंकि राज्य की तीन सीटों के चुनाव होने वाले हैं. एक सदस्य के लिए 58 विधायकों का समर्थन चाहिए. इस स्थिति में कांग्रेस और बीजेपी के एक-एक सदस्य का चुना जाना तय है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट के जरिए बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त बीजेपी की पुरानी परंपरा है, लेकिन वह इस कोशिश में कामयाब नहीं होगी. प्रदेश की कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं है. कांग्रेस में सब एकजुट हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus