Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 March 2020

कोविड-19: टाटा ट्रस्ट 500 करोड़ रू पीएम फंड को दान

पीएम मोदी दान अपील

मुंबई: कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम मोदी ने 'पीएम केयर्स फंड' लॉन्च किया. आपदा की इस घड़ी मे देशवासियों से दान की अपील की. हजारो लोग दान के लिए आगे आए. PM-CARES फंड में हर कोई स्वेच्छा से दान कर सकता है. टाटा ट्रस्ट 500 करोड़ और टाटा संस ने 1000 करोड़ कोष के लिए देने की घोषणा की. पीएम मोदी ने इस फंड के जरिए 100 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. इसमे हर राज्य भी अपने स्तर पर सीएम राहत कोष के जरिए फंड जुटा रहा ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके.

पीएम मोदी दान अक्षय 25 करोड़

कोरोना के चलते पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है. देश अभी संकट की घड़ी में है. 21 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है. इसके चलते दिहाड़ी मजदूरों की रोजी-रोटी छिन गई है. ऐसे में बॉलीवुड-क्रिकेट जगत के सितारों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. कोरोना महामारी से विश्व भर में 28,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. देश मे 1000 से ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हो चुके है.

पीएम केयर्स फंड में बॉलिवुड एक्टर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ दान किया. पीएम मोदी की अपील पर IAS एसोसिएशन ने 21 लाख दान की घोषणा की है. बीसीसीआई ने 51 करोड़ रू दान. सुरेश रैना ने महामारी से लड़ने के लिए 52 लाख रुपये दिए. सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रु दिए. सौरभ गांगुली ने 50 लाख रू के चावल दान किए. कोरोना से जंग के लिए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एनवी रमना ने दिए 3 लाख रुपये दिए. ग्वालियर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 30 लाख रु दिए. शिरडी के साईं मंदिर ट्रस्ट ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष मे 51 करोड़ रू दान किए. सभी देशवासी अपनी-अपनी क्षमता-हैसियत अनुसार मानव सेवा के कार्यो मे सहयोग दे रहे है

कोरोनावायरस से जूझ रहे अमेरिका ने भारत को 29 लाख डॉलर की मदद की घोषणा की है. इसके साथ ही 64 देशों को 17.4 करोड़ डालर की सहायता प्रदान करने की घोषणा की.

ऑटोमोटिव पार्ट्स कंपनी मारुति सुजुकी ने वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी से करार किया. महिंद्रा ने मात्र 7,500 की कीमत में वेंटिलेटर का प्रोटोटाइप तैयार किया. ह्यूंदै मोटर्स वायरस की जांच किट कोरिया से आयात करेगी. भारतीय रेलवे ने रेल कोच को आइसोलेशन वार्ड मे तब्दील किया प्रोटोटाइप तैयार किया. पेटीएम एप ने पीएम नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष में 500 करोड़ रुपए का योगदान देने का लक्ष्य बनाया है.

कोरोनावायरस लॉकडाउन(Coronavirus Lockdown) के इस दौर में जनता की भारी मांग पर रामायण(Ramayan) को डी डी नेशनल चैनल पर फिर से शुरू किया गया है.

पीएम मोदी राहत कोष मे डोनेशन का काम घर बैठे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई और RTGS/NEFT की मदद से किया जा सकता है.

पीएम केयर्स फंड
अकांउट का नाम- पीएम केयर्स
अकांउट नंबर- 2121PM20202
आईएफएससी कोड(IFSC Code)-SBIN0000691
स्विफ्ट कोड(SWIFT Code)- SBININBB104
बैंक का नाम और ब्रांच-स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, नई दिल्ली, मुख्य ब्रांच
bank of India, New Delhi Main Branch
यूपीआइ आइडी(UPI ID)- pmcares@sbi
pmindia.gov.in का उपयोग कर आप दान कर सकते हैं
इस फंड में डोनेट की गई किसी भी राशि पर आपको कोई टैक्स नहीं देना होगा.
इस राशि पर इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80 G के तहत टैक्स छूट क्लेम कर सकते हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus