Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 October 2020

शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी को सीएम शिवराज सिंह ने दी श्रद्धांजलि

शहीद त्रिपाठी शिवराज श्रद्धांजलि

सतना: कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए मध्य प्रदेश के लाल धीरेंद्र त्रिपाठी(सीआरपीएफ) का बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. परिजनों को 1 करोड़ रु और शहीद की पत्नी को नौकरी देने का ऐलान किया. धीरेन्द्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर मध्य प्रदेश के सतना स्थित गाँव में लाया गया. बड़ी संख्या में लोग शहीद श्रद्धांजलि और आखिरी सलाम देने पहुंचे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी अंतिम विदाई में शामिल हुए.

शहीद त्रिपाठी शिवराज श्रद्धांजलि

शहीद के परिजनों का हाल विलाप देख हर किसी की आँख नम हो गई. तिरंगे में लिपटे शहीद जवान धीरेंद्र त्रिपाठी के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ के जवानों और पुलिस बल ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. सीएम ने शहीद को मध्य प्रदेश की जनता की तरफ से श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. मंत्री विश्वास सारंग, रामखेलावन पटेल, जनार्दन मिश्रा, राजेन्द्र शुक्ला, विधायक जुगल किशोर बागरी, सीआरपीएफ के आइजी पीके पांडे ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया, एसपी धर्मवीर सिंह ने शहीद को कंधा दिया. अंतिम विदाई में भारत माता की जय, धीरेंद्र अमर रहे के जयकारे लगे. मंत्रीगण, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और पुलिस, प्रशासन व CRPF के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि धीरेंद्र जी की स्मृति बनाए रखने के लिये उनकी प्रतिमा की स्थापना की जाएगी. इसके अलावा पड़िया के शासकीय विद्यालय का नाम भी उनके नाम पर रखा जाएगा. देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हुए अमर शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी ने सर्वोच्च बलिदान दिया है.

गौरतलब है कि सोमवार को सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी(आरओपी) पर तैनात थे. उसी दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए थे. जबकि 5 घायल हो गए. इनमें जवान धीरेंद्र त्रिपाठी भी शामिल था. धीरेंद्र के पिता रामकलेश त्रिपाठी भी बालाघाट सीआरपीएफ में हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus