Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 October 2020

अयोध्या में रामलीला समापन के साथ रावन दहन हुआ

अयोध्या में रामलीला समापन

अयोध्या: देश के विभिन्न हिस्सों में दशहरा का पर्व मनाया गया. प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सहित कई नेताओ ने विजयादशमी की बधाई दी. हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दशहरा अलग तरीके से मनाया गया. दिल्ली में कही-कही पर रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया. वहीं कई जगह इसका वर्चुअल आयोजन किया गया.

अयोध्या में रामलीला समापन

राम नगरी अयोध्या में चल रही फ़िल्मी सितारों की वर्चुअल रामलीला का रविवार को विजयादशमी के मौके पर समापन हुआ. रामलीला भी बेहद खास रही. इस बार बॉलीवुड के कलाकारों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान भगवान श्रीराम ने 55 फीट ऊंचे रावण का वध किया. दिल्ली से लाए गए रावण का दहन ग्रीन पटाखों से किया गया.

अयोध्या में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्य सचिव गृहविभाग अवनीश अवस्थी और उनके साथ मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी को आमंत्रित किया गया. अयोध्या में रजा मुराद ने कहा रामलीला मनोरंजन का साधन नहीं, बड़ी सीख देती है. कोविड काल में वर्चुअल रामलीला का दूरदर्शन पर लाइव प्रसारण हुआ. करोड़ों दर्शकों ने रामलीला को देखा.

नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दशहरा पर शस्त्र पूजन की, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिक्किम में शस्त्र पूजा की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus