Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 August 2021

देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व उत्सापूर्वक मनाया गया

श्रीकृष्ण जन्मभूमि पूजा मथुरा

मथुरा: देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया. श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा(Mathura) में देश-विदेश से श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. पावन पर्व पर मथुरा के कृष्ण जन्मस्थान मंदिर, प्रसिद्द द्वारकाधीश में आरती संपन्न हुई. भगवान श्रीकृष्ण की आरती का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया गया. मथुरा और वृंदावन के श्रीकृष्ण मंदिरों में अलग नजारा देखने को मिलता है. सीएम योगी आदित्यनाथ जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा पहुंचे. कृष्ण जन्मस्थली मथुरा में पूजा की. कृष्ण जन्मोत्सव के लिए ब्रज नगरी सजी, कोरोना को भूल श्रद्धालु उत्साह से भरे रहे. मंदिरों में कही-कही कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया. देश में भगवान कृष्ण जन्मोत्सव की धूम कश्मीर से कन्याकुमारी तक रही. शहरो में शोभायात्रा निकाली गई. मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई. बच्चो ने श्रीकृष्ण की बेशभूषा धारण की.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि पूजा मथुरा

सीएम योगी ने कहा मथुरा के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. बृज तीर्थ विकास परिषद बनने के बाद विधायकों और सांसद हेमा मालिनी के सहयोग से ब्रजमंडल की पांच हजार साल की प्रतीक्षा पूरी हुई. 'यहां भौतिक विकास के साथ आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को संभालना भी हम सबके फोकस में हैं. अयोध्या अब नई अयोध्या बन रही है. आजादी के बाद पहले राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद और पहले प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी अयोध्या गए. पहले राम कृष्ण से दूर भागने वाले लोग अब तो राम कृष्ण को अपना आराध्य बताने वालों की होड़ लगी है'. मथुरा वृंदावन में मद्य मांस की बिक्री पर पाबंदी लगेगी. किसी को उजाड़े बिना सुनियोजित विकास किया जाएगा. वृंदावन बिहारी राक्षसों की तरह कोरोना का भी अंत करें.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि पूजा मथुरा

BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव ने मथुरा में कृष्ण मंदिर से सटी मस्जिद की तस्वीर शेयर ट्वीट की. यह दृश्य मेरे हृदय में कांटे की तरह चुभता है. श्री कृष्ण जन्मभूमि के मालिकाने हक को लेकर दायर वाद मथुरा के जिला जज की कोर्ट में विचाराधीन है. इस मामले में 6 सितंबर को सुनवाई होगी.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निवास में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव आयोजित किया गया.

शास्त्रों के अनुसार, भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. इस दिन भक्त रात 12 बजे कान्हा जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर उनका जन्मोत्सव मनाते हैं. भगवान विष्णु के 8वें अवतार माने जाते हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus