Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 December 2021

भारत हरनाज़ मिस यूनिवर्स 2021, 21 साल बाद ख़िताब

हरनाज़ मिस यूनिवर्स 2021

नई दिल्ली: भारत की हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स बनी. नाम का ऐलान होने पर निकले आंसू. 21 साल इंतज़ार के बाद किसी भारतीय सुंदरी को यह खिताब मिला. 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ. हरनाज ने 79 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का ताज पहना. मिस यूनिवर्स की रनर अप मिस पराग्वे नाडिया फेरेरा और सेकेंड रनर अप मिस साउथ अफ्रीका लालेला मस्वाने रहीं.

ख़िताब जीतने के बाद देश के नाम एक संदेश में उन्होंने कहा- चक दे फट्टे इंडिया, चक दे फट्टे. भाई मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू को प्यार से 'कैंडी' बुलाते हैं. भारत के फेमस डिजाइनर जोड़ी पंकज और निधि के इस शानदार आउटफिट ने हरनाज कौर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए. व्हाइट ड्रेस में हरनाज कौर काफी सुंदर दिख रही थीं.

इससे पहले सुष्मिता सेन 1994 और साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं. इससे पहले हरनाज ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीता था. हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी मिल चुका है. वहीं, साल 2019 में हरनाज ने मिस इंडिया खिताब में भी हिस्सा लिया था. चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने हाल ही में 'मिस दीवा मिस यूनिवर्स इंडिया 2021' का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद से ही उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतने के लिए जी-जान से मेहनत शुरू कर दी थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus