Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 February 2021

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, किसान महापंचायत संबोधन

किसान महापंचायत प्रियंका गांधी

सहारनपुर: किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी काला कुर्ता, भगवा गमछा और माथे पर लाल टीका लगा नए अंदाज में दिखीं. मंच पर पहुंची प्रियंका के अंदाज की खूब चर्चा हुई. इससे पहले शाकुंभरी देवी मंदिर में पूजा की. रायपुर स्थित खानकाह में हजरत रायपुरी की दरगाह पहुंची. पार्टी के जय जवान-जय किसान कार्यक्रम के तहत बुधवार को सहारनपुर के चिलकाना में किसान महापंचायत में शामिल हुईं. महापंचायत को संबोधित किया.

देश में कृषि कानूनों के विरोध में सड़क से संसद तक संग्राम मचा है. किसान नेताओं और राष्ट्रीय लोकदल(RLD) के बाद अब कांग्रेस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान महापंचायत के जरिए अपनी चुनावी तैयारी शुरू कर दी है.

गांधी ने अपने संबोधन में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा कहा नए कृषि कानून राक्षस की तरह, इन्हें पूंजीपतियों के लिए बनाया गया. एक कानून खरबपतियों को फायदा पहुंचाएगा. दूसरे कानून से मंडिया खत्म हो जाएंगी. इस कानून से आपको उपज का सही दाम नहीं मिल पाएगा. कानून वापसी तक पीछे नहीं हटना है. 56 इंच के सीने का दिल उद्योगपतियों के लिए धड़कता है. काले कानून जमाखोरी के लिए दरवाजे खोलेंगे. कांग्रेस की सरकार बनी तो कानून खत्म करेंगे.

किसान महापंचायत के मद्देनजर एक दिन पहले ही तैयारियां पूरी हो चुकी थी. इस बीच में पुलिस ने भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था चौकस रखी हुई थी. जिला प्रशासन ने त्‍यौहारों व किसान आंदोलन के मद्देनजर जिले में धारा 144 लगाई गई है. ताकि किसी तरह की अव्‍यवस्‍थता न फैले.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus