Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 January 2021

मध्य प्रदेश में 70 करोड़ रू की ड्रग बरामद, 5 गिरफ्तार

70 करोड़ ड्रग बरामद

इंदौर: प्रशासन ने ड्रग माफिया के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई की. करीब 70 करोड़ रुपए कीमत की 70 किलो एमडीएनए ड्रग जब्त की. इस मामले में 5 ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से 13 लाख रुपए नगद भी बरामद की है. पुलिस द्वारा ड्रग विरोधी अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस ने 70 किग्रा MDNA जब्त की जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 70 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पकडे गए तस्कर दूसरे प्रदेशों से एमडीएमए, कोकीन खरीद कर शहर में सप्लाई कर रहे थे. पकड़े गए आरोपी तेलंगाना और मध्य प्रदेश के निवासी हैं. एक आरोपी देवास का रहने वाला है और एक दवा कंपनी में काम करता था. बाद में वह हैदराबाद चला गया, वहां उसने दवा कंपनी शुरू की. उसके बाद वहीं से ड्रग्स की आपूर्ति करता था.

माना जा रहा है कि यह देश की सबसे बड़ी कार्रवाई है. गिरफ्तार अपराधियों के तार अंतरराष्ट्रीय तस्करों से भी जुड़े होने की आशंका जताई है. ड्रग्स को साउथ अफ्रीका भेजने की तैयारी थी. इस पूरे रैकेट में उनके और कितने इंटरनेशनल कनेक्शन तफ्तीश की जाएगी.

पुलिस को सूचना मिली थी कि ड्रग पैडलर भारी मात्रा में शहर में ड्रग्स खपाने के प्रयास में हैं. सूचना के बाद पुलिस ने पैडलरों पर निगरानी शुरू कर दी थी. इसी दौरान हैदराबाद के पैडलर इंदौर में ड्रग्स खपाने आए थे, जिन्हें पुलिस ने धर दबोचा. ट्रांसपोर्ट से ड्रग्स भेजते समय वे पैकेट में मुर्गी दाना पाउडर या बीमारियों के वैक्सीन का पाउडर बताते थे.

प्रदेश भर में सीएम शिवराज सिंह चैहान के ऐलान के बाद ड्रग्स माफिया, तस्करों, जमीन माफियाओ के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है ताकि प्रदेश से इन माफियाओ का खात्मा हो सकें.

पिछले महीने ही इंदौर में सबसे बड़े ड्रग्स और सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ था. पुलिस ने इस रैकेट से जुड़े कई सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इस हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट की सरगना प्रीति जैन उर्फ सपना, उर्फ काजल, उर्फ प्रेरणा थी. उसके ग्राहक उसे ड्रग्स वाली आंटी कहते थे. प्रीति जैन के बारे में पुलिस का कहना है कि 5 साल पहले वह पुणे से इंदौर आई थी और ड्रग्स सप्लाई करके उसने बेहिसाब पैसा कमाया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus