Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 January 2021 Updated: Jan. 05

उप्र मुरादनगर शमशान केस का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

शमशान केस आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद: मुरादनगर में श्मशान घाट में हुए हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार हुआ. हादसे के बाद से अजय त्यागी फरार था. पुलिस ने आरोपी त्यागी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था. हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी. गाजियाबाद एसएसपी ने​ त्यागी की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों को लगा दिया था. जिस बरामदे का लिंटर गिरने से इतने लोगों की जान चली गई, उसे मात्र दो महीने पहले ही बनाया गया था.

श्मशान घाट में घटिया निर्माण के चलते शनिवार को छत गिर गई थी. करीब 40 लोग एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई. सभी लोग बारिश से बचने के लिए बरामदे के नीचे पहुंच गए थे. इसी दौरान अचानक बरामदे का लिंटर भरभरा कर गिर गया, जिसमें सभी 40 लोग दब गए और वहां भगदड़ मच गई. इस मामले में ठेकेदार, नगरपालिका कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि ठेकेदार फरार चल रहा था. जिसका अंतिम संस्कार करने लोग पहुंचे थे उसके पुत्र की भी हादसे में मौत हो गई.

पुलिस को सूचना मिली कि मुख्य आरोपी अजय त्यागी शहर से बाहर है. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गाजियाबाद के बाहर से अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया. त्‍यागी घटिया निर्माण के लिए कुख्‍यात है. नगर पालिका से जीर्णोद्धार कार्य का टेंडर 50 लाख रुपये में त्‍यागी ने लिया था. वह पिछले 12 सालों से नगर पालिका में ठेकेदारी का काम कर रहा था. त्यागी पर रासुका लगाने के निर्देश दिए गए है. नुकसान की भरपाई भी ठेकेदार और इंजीनियर से होगी.

घटना के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले में जांच और कार्रवाई के आदेश दिए थे. इस घटना पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus