Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 January 2021

सीएम शिवराज सिंह ने अपने मंत्रिमंडल का किया विस्तार

सीएम शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट का रविवार को विस्तार किया गया. तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री बने. दोनों मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ख़ास समर्थक है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. यह शिवराज सिंह के मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार है. इन दोनों की शपथ के बाद 3 पद अभी भी खाली हैं. सरकार गठन के बाद सबसे पहले 5 मंत्रियों ने शपथ ली थी. फिर 2 जुलाई को 28 मंत्रियों ने शपथ ली थी. शपथ ग्रहण कार्यक्रम सादगी पूर्ण ढंग से राजभवन में आयोजित किया गया.

सीएम शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार

3 नवंबर को मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे जिसमें से 19 सीटें भाजपा को मिली थी. जिससे सदन में भाजपा की कुल सीटें 126 हो गयी थी. इस चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 9 सीटें मिली थी. जिन 28 सीटों पर उपचुनाव हुए थे उनमें से अधिकांश सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफ़ा देने से खाली हो गयी थी. इस्तीफ़ा देने वाले सभी कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे.

वही मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में रविवार को न्यायाधीश मोहम्मद रफीक को शपथ दिलाई गई. राजभवन में राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने नवनियुक्त मुख्य न्यायाधिपति मोहम्मद रफीक को उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति की शपथ दिलाई. रफीक वर्तमान में उड़ीसा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश हैं और उन्हें वहां से स्थानांतरित कर 31 दिसंबर को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय का नया मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus