Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 June 2021

बीजेपी अभियान एक लाख हेल्थ वालंटियर करेंगी तैयार

एक लाख हेल्थ वालंटियर

नई दिल्ली: देश में 1 लाख से ज्यादा हेल्थ वालंटियर तैयार करने के लिए भाजपा अभियान चलाएगी. आने वाले दिनों में वह चिकित्सीय उपकरणों और अन्य आवश्यक संबंधित सेवाओं में सहयोग देने के लिए स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की फौज तैयार करेगी. ऐसे स्वयंसेवकों को तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाएगा. आगामी चुनावों के बारे में संक्षिप्त चर्चा की गई. भाजपा नेताओं से कहा गया कि वे सरकार और पार्टी की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी महासचिवों और मोर्चा अध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण दो दिवसीय बैठक की.

कोरोना की दूसरी लहर कम हो गई है पार्टी अब देश में हेल्थ वालंटियर तैयार करने अभियान चलाएगी. भाजपा के मोर्चा अध्यक्षों द्वारा लॉकडाउन के दौरान उन्हें दिए गए कार्य की समीक्षा की गई 'सेवा ही संगठन' की रिपोर्ट सामने रखी गई. अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की गई. इस बैठक को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा की घटनाओं पर भी चर्चा की. पार्टी के सभी आठों महासचिव, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष के अलावा युवा मोर्चा, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा सहित अन्य मोर्चों के अध्यक्ष शामिल हुए.

भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने मोदी सरकार की सातवीं वर्षगांठ के मौके पर देश भर में 'सेवा ही संगठन' अभियान चलाया और इसके तहत पार्टी ने 1.71 लाख गांवों और 60,000 से अधिक शहरी केंद्रों पर राहत अभियान चलाया. इस दौरान 4 लाख से अधिक बुजुर्ग और जरुरतमंदों के बीच दवाओं का वितरण किया गया. पार्टी की ओर से 1.26 करोड़ मास्क, 31 लाख खाद्यान्न के पैकेट और 19 लाख राशन के किट वितरित किए गए.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को भाजपा के मोर्चा प्रमुखों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव(संगठन) बीएल संतोष भी मौजूद थे. पीएम मोदी के आवास पर यह अनौपचारिक बैठक हुई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus