Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 June 2021

मध्य प्रदेश में रविवार लॉकडाउन को समाप्त करने का फैसला

मप्र रविवार लॉकडाउन समाप्त

भोपाल: राज्य में कोरोना की कमजोर पड़ती दूसरी लहर के बीच संडे को जारी लॉकडाउन हटाने का फैसला किया गया. हालाँकि राज्य में अभी नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा. सीएम शिवराज सिंह ने तत्काल प्रभाव से इसे निरस्त किया ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सरकार के इस फैसले से अब लोगों को संडे लॉकडाउन से राहत मिलेगी आर्थिक गतिविधिया जोर पकड़ेंगी. लेकिन सरकार ने दुकानों को कोरोना प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन करने की सख्त सलाह दी है.

सीएम शिवराज सिंह ने मीडियो को जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है. 35 जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया और एक्टिव मामले 1000 से नीचे हैं. पॉजिटिविटी रेट गिरकर 0.06 फीसदी हो गई है. इसलिए हम रविवार लॉकडाउन को वापस ले रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना खत्म नहीं हुई है. इसलिए प्रदेश के कोने-कोने में टेस्टिंग और ट्रेसिंग चल रही है. इससे तत्काल संक्रमण की पहचान और उस पर नियंत्रण करना संभव होगा. राज्य में अगस्त माह में कॉलेज खोले जा सकते हैं, कोरोना का टीका लगवाने वालों को ही कक्षा में प्रवेश मिलेगा. प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु की 30 प्रतिशत जनसंख्या को टीके की पहली डोज लग चुकी है.

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मैनेटमेंट अथॉरिटी ने अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी की है. दिल्ली अनलॉक 5.0 के नए नियम के मुताबिक 50 फीसदी केपेसिटी के साथ जिम और योग संस्थान खोले जा सकेंगे. शादियों में 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी. अनलॉक की ये गाइडलाइन 28 जून से लागू होगी.

राजस्थान में भी धार्मिक स्थल खुलेंगे, 1 जुलाई से शादी समारोह को मंजूरी, शर्तों के साथ छूट मिली. गुजरात राज्य में कोरोना के लगातार घटते मामलों के बीच राज्य सरकार ने आगामी कल यानी 27 जून से 18 शहरों में रात्रि कर्फ्यू समाप्त करने समेत संबंधित प्रतिबंधों में कई तरह की ढील देने का फैसला किया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus