Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 March 2021

उग्र किसानो की बीजेपी विधायक नारंग संग बदसलूकी

पंजाब विधायक संग बदसलूकी

चंडीगढ़: पंजाब में भाजपा विधायक अरुण नारंग संग किसानो ने बदसलूकी की. किसानों की भीड़ ने नग्न कर पीटा, कालिख पोतने की भी कोशिश की. उनकी गाड़ी पर कालिख पोती गई और अपशब्द लिखे गए. पुलिस ने भाजपा विधायक अरुण नारंग को बचाने की कोशिश की, विधायक को नग्न हालत में एक दुकान में घुसाकर शटर बंद कर जान छुड़ाई. पंजाब के मुक्तसर जिले के मलोट में शनिवार देर शाम यह निंदनीय घटना हुई.

वहीं इस घटना के के बाद विधायक नारंग को अबोहर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अरुण नारंग अबोहर के भाजपा विधायक है.

प्रदर्शनकारियों ने जहां भाजपा के दफ्तर में भी तोड़फोड़ कर दी. वहीं दफ्तर के फ्लैक्स, झंडों व टायरों को फूंक डाला. केंद्र सरकार के तीनों नए कृषि कानूनों का जमकर विरोध कर रहे किसान अब उग्र होने लगे हैं. हरियाणा, पंजाब आदि के हजारों किसान काफी नाराज हैं.

बता दें कि भाजपा विधायक अरुण नारंग मलोट जीटी रोड पर स्थित दफ्तर में भाजपा की उपलब्धियों व कैप्टन सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस सरकार की नाकामियों पर चर्चा करने के लिए प्रेसवार्ता रखी गई थी. उनके मलोट आगमन की सूचना मिलते ही किसानों ने दफ्तर के पास ही तहसील चौक पर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया. जैसे ही विधायक अरुण नारंग भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश पठेला गोरा सहित दफ्तर पहुंचे तो किसान भी तहसील चौक से पीछे-पीछे दफ्तर के समक्ष पहुंच गए और वहां प्रदर्शन शुरु कर दिया. किसानों ने बीजेपी विधायक के साथ ही बीजेपी के दो नेताओं को भी जमकर पीटा. इस घटना के बाद से भाजपा नेताओं में कैप्टन सरकार के प्रति भारी रोष है. वहीं, हमले की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सख़्त निंदा की.

इस समय किसान आंदोलन अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सही दिशा में जा रहा था पर इस तरह की घटनाएं किसान आंदोलन के लिए घातक सिद्ध हो सकती है. सभी किसानों से आग्रह किया कि वे इस तरह की गैर कानूनी कार्यवाही से दूर रहें क्योंकि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. सुखबीर बादल ने भी नारंग पर मलोट में हुए हमले की निंदा करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus