Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 May 2021

कोरोना से खिलाडी संक्रमित, आईपीएल 2021 स्थगित

कोरोना आईपीएल 2021 स्थगित

मुंबई: कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल को स्थगित करने का फैसला किया गया. विदेशी खिलाडियों को वापिस पहुँचाने के लिए योजना तैयार की जा रही है. बीसीसीआई ने सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट कीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के कोविड पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित करने का एलान किया है. सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप में कोरोना फैलने के बाद आईपीएल 2021को स्थगित कर दिया गया है.

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की मंगलवार को एक आपात बैठक हुई. इस मीटिंग के बाद आईपीएल को फौरन स्थगित करने का फैसला लिया गया. आईपीएल में इस सीजन में 3 खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में अपना नाम वापस लेने के बाद फिलहाल 14 ऑस्ट्रेलियाई,10 न्यूजीलैंड, 11 इंग्लैंड और 11 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा थे. वहीं 9 वेस्टइंडीज, 3 अफगानिस्तान और 2 बांग्लादेश के खिलाड़ी भी आईपीएल का हिस्सा थे.

आईपीएल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा हम फिलहाल विदेशी खिलाड़ियों को सुक्षित उनके देश पहुंचाने का रास्ता खोज रहे हैं. आईपीएल 2021 के 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं और अब बीसीसीआई बचे हुए 31 मुकाबलों को सितंबर में आयोजित करने की संभावनाएं तलाश रहा है. इस बार बीसीसीआई ने खुद सभी चीजों को मैनेज करने का फैसला लिया और कुछ गलतियों की वजह से टूर्नामेट को कैंसिल करने का फैसला करना पड़ा. मैच खेलने के लिए कई शहरों के लिए हवाई यात्रा करना सबसे बड़ा मुद्दा रहा. पता चला है कि साहा, बालाजी और मिश्रा मुंबई से दिल्ली आते समय एयरपोर्ट टर्मिनस पर पॉजिटिव हो गए. हर समय खिलाड़ियों द्वारा पहने जाने वाली ट्रैकिंग डिवाइस FOB खराब निकलीं.

IPL 2021 स्थगित होने के बाद टी-20 विश्व कप यूएई में आयोजित किया जा सकता है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus