Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 November 2021

पीएम मोदी द्वारा अंतराष्ट्रीय नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास

नॉएडा जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास

नोएडा: पीएम मोदी ने जेवर में नोएडा अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया. 6200 हेक्टेयर में यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. यह प्रदूषण से मुक्त होगा और यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. पीएम ने एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखी. इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई गई. शिलान्यास के बाद जनता को संबोधित किया. सिंधिया के बाद सीएम योगी ने भी जनता को संबोधित किया.

आईएनएस वेला नौसेना

पीएम बोले- उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा. आने वाले दो तीन सालों में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य बन जाएगा. इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली एनसीआर व पूरे देश को होगा. 34,000 करोड़ की लागत से बनने वाला ये एयरपोर्ट सितंबर 2024 तक शुरू हो जाएगा. इस एयरपोर्ट में 5 रनवे और 2 टर्मिनल होंगे.

पीएम ने 2070 तक नेट जीरो की घोषणा की है. यूपी में एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की. महोबा और झांसी में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे भी यूपी को समर्पित किया गया. महाराष्ट्र के पंडरपुर में सैकड़ों किलोमीटर के हाईवे का उद्घाटन किया गया.

वही भारतीय नौसेना की शक्ति में इजाफा हुआ पनडुब्बी आईएनएस वेला नौसेना में शामिल हुई. भारतीय नौसेना को कलवरी श्रेणी की पनडुब्बी परियोजना-75 के तहत कुल छह पनडुब्बियों को सेवा में शामिल करना है. आईएनएस वेला सेवा में शामिल की गई इस श्रेणी की चौथी पनडुब्बी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus