Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 November 2021 Updated: Nov. 19

गुरुनानक देवजी की 552वीं जयंती, पीएम-राष्ट्रपति बधाई

गुरुनानक 552वीं जयंती

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं दी. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने के बाद अपनी कैबिनेट के साथ दर्शन करने पहुंचे. जिसके बाद ये कॉरिडोर आम लोगो के लिए खोल दिया गया. गुरुनानाक जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने आंदोलनकारी किसानों को तोहफा दिया. तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान कर दिया. गृहमंत्री ने कहा- गुरुनानक देवजी की शिक्षाएं हमें प्रेरित करती रहेंगी.

गुरुनानक 552वीं जयंती करतारपुर सीएम चन्नी

राष्ट्रपति कोविंद ने उनके बताये मार्ग पर चलने एवं उनकी शिक्षाओं का पालन करने की अपील की. राष्ट्रपति भवन ने कोविंद के हवाले से ट्वीट में कहा, "गुरू नानक देव जी की जयंती के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से सिख समुदाय के भाइयों-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं". उन्होंने कहा, "आइए, हम सब गुरू नानक देव जी के बताए 'नाम जपो, किरत करो, वंड छको' के मार्ग पर चलें और अपने आचरण में उनकी शिक्षाओं का पालन करे".

न्याय, धर्म, करुणा के अप्रतिम प्रतीक सिख धर्म के प्रथम गुरु व संस्थापक श्री गुरुनानक देवजी के प्रकाश पर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. सामाजिक समरसता, सांस्कृतिक एकता और परोपकार की उनकी अलौकिक शिक्षाएं सदैव हमें राष्ट्रहित व जनकल्याण हेतु प्रेरित करती रहेंगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus