Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 April 2022

महाआर्यमन सिंधिया क्रिकेट एसोसिएशन उपाध्यक्ष चुने गए

महाआर्यमन क्रिकेट उपाध्यक्ष

ग्वालियर: महाआर्यमन सिंधिया क्रिकेट की फील्ड में आए. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे को ग्वालियर क्रिकेट एसोसिएशन का उपाध्यक्ष बनाया गया. जीडीसीए में महाआर्यमान को एंट्री मिली मध्य प्रदेश में सियासत गरमाई. उपाध्यक्ष के पद पर उनकी तैनाती को सियासत में एंट्री के तौर पर के तौर पर देखा जा रहा है.

भाजपा के खेमे में महाआर्यमान की नियुक्ति पर बधाई दी जा रही है. वहीं इसको लेकर विपक्षी दल कांग्रेस की भौंहें टेढ़ी हो गई हैं. कांग्रेस ने वंशवाद से जोड़ते हुए भाजपा से कड़े सवाल पूछे हैं.

जीडीसीए में सिंधिया परिवार का लंबे समय तक वर्चस्व रहा है. पहले माधवराव सिंधिया और फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया भी यहां पर पदाधिकारी रह चुके हैं. वहीं महाआर्यमान को मिले इस पद को लेकर सत्ता और विपक्ष के नेताओं में जुबानी तीर चलने लगे हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में 5 राज्यों का चुनाव संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकारिणी में वंशवाद को लेकर एक बड़ी टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि इस चुनाव में जिन नेताओं के बेटों का टिकट कटा उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं.

महाआर्यमन सिंधिया ने अमेरिका के शिकागो की प्रतिष्ठित येल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री की है. बहन अनन्या ने भी की ब्रिटिश स्कूल से पढ़ाई. सिंधिया परिवार के युवराज 25 वर्षीय महाआर्यमन, पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया(नागरिक उड्डयन मंत्री) के लिए 13 साल से प्रचार कर रहे है. ज्योतिरादित्य सिंधिया बैंकर की नौकरी कर चुके हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus