Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 August 2022

एशिया कप भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराया

पाकिस्तान 5 विकेट से हार

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 में भारत ने शानदार जीत हासिल की. पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. रविवार को दुबई में रोमांचक मुकाबला खेला गया. पाकिस्तान पर जीत मिलते ही भारत में शुरू हुई दिवाली, शहर-शहर में जश्न मनाया. वही पाकिस्तानी फैन्स में शोक छाया. ग्रुप A में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 31 अगस्त को हांगकांग से होगा.

मैच में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का फैसला लिया. पाकिस्तानी टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 19.5 ओवर में 147 रन बनाए. जीत के लिए 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने पहुंची भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट से जीत हासिल की. विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की और फिर जडेजा और हार्दिक के बीच 52 रन की साझेदारी हुई. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने महत्वपूर्ण पारी खेली. पाकिस्तान की तरफ से नवाज को 3 विकेट मिले और नसीम शाह को 2 सफलताएं मिलीं.

भारत से हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कमियां बताई. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने जीत हासिल की. भारत-पकिस्तान के बीच होने वाले मैच का दर्शको को बेसब्री से इंतज़ार था. 10 महीने बाद फिर आमने-सामने आई भारत और पाकिस्तान. एशिया कप में लगातार चौथी बार हराया.

टीमें इस प्रकार हैं
भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

पाकिस्तान: बाबर आजम(कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus