Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

11 August 2022

गृहमंत्री ने रक्षाबंधन जेल में मनाने पर लगी रोक हटाई

रक्षाबंधन जेल रोक हटाई

भोपाल: भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन देश में उत्साहपूर्वक मनाया गया. जेलों में रक्षाबंधन पर्व मनाने पर लगी रोक हटाई गई. आज और कल बहने अपने कैदी भाइयों को जेल में जाकर राखी बांध सकेगी. जेल एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए. सीएम शिवराज सिंह ने बहनों को रक्षाबंधन त्यौहार की बधाई दी.

रक्षाबंधन जेल रोक हटाई

गृहमंत्री ने कहा कि मेरे संज्ञान में आया है कुछ जेल में बहनों को अपने भाइयों को राखी बांधने में दिक्कत आई है, मैंने तत्काल एसीएस जेल और डीजी जेल को निर्देश दिये है कि बहन अपने भाई को जेल में राखी बांध सकेगी. इसके बाद जेलों में बंद भाईयों को बहनें गुरुवार और शुक्रवार को राखी बांध सकेंगी.

भोपाल सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को उनकी बहने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से राखी बांधने गुरुवार सुबह पहुंची थी. लेकिन जेल में राखी बांधने पर रोक के आदेश होने की बात कहकर उनको लौटा दिया गया. रतलाम और इंदौर में भी बहनों के साथ जेल में भाइयो से न मिलने दिए जाने की शिकायत मिली थी. इसके बाद आदेश जारी कर दिए गए.

बता दें कोरोना के कारण 2 साल से जेल में राखी बांधने पर रोक लगी थी. इस बार कोरोना का ज्यादा प्रभाव नहीं होने के चलते बड़ी संख्या में बहनें अपने कैदी भाईयों को राखी बांधने भोपाल सेंट्रल जेल पहुंची थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहद खास तरीके से रक्षाबंधन का पर्व मनाया. प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने वाले सफाईकर्मी, माली, ड्राईवर और अन्य कर्मचारियों की बेटियों ने उनकी कलाई पर राखी बांधी. बच्चियों का मुंह मीठा करवाया, आशीर्वाद दिया. राखी बांधने आईं सभी बच्चियों को तिरंगा झंडा भेंट किया. रक्षाबंधन की देशवासियों को बधाई दी. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने भी अपनी बहनों के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की. पूर्व सीएम कमलनाथ ने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बंधवाई राखी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus