Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 December 2022

बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन, उम्र धोखाधड़ी एफआईआर दर्ज

बैडमिंटन लक्ष्य सेन एफआईआर

बेंगलुरु: भारत के नंबर वन शटलर लक्ष्य सेन, उनके कोच और परिवार के खिलाफ गुरुवार को उम्र में धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया. लक्ष्य सेन हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए थे. शिकायत में उनके कोच और परिवार के सदस्यों का भी नाम है. लक्ष्य पर बेंगलुरु में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है और इसकी जांच की मांग की गयी है. उनके कोच विमल ने आरोपों को खारिज किया.

बैडमिंटन खिलाड़ी 21 वर्षीय लक्ष्य सेन, उनके परिवार और पूर्व राष्ट्रीय कोच विमल कुमार पर उम्र संबंधी धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का मामला दर्ज कराया गया है. इसमें लक्ष्य सेन के पिता धीरेंद्र(भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच के तौर पर कार्यरत) मां निर्मला और विमल का भी नाम है. विमल पिछले 10 से अधिक वर्षों से लक्ष्य और चिराग को कोचिंग दे रहे हैं. उन पर भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी(धारा 420), जालसाजी(468), जाली दस्तावेज को वास्तविक के रूप में उपयोग करने(471) और सामान्य इरादे के कई व्यक्तियों द्वारा किये गये कार्यों(34) के आरोप लगाये गये हैं.

एम गोविअप्पा नागराजा द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है, शहर में बैडमिंटन अकादमी चलाते है. रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन ने अपने भाई चिराग सेन के साथ 2010 से आयु वर्ग के टूर्नामेंट खेलने के लिए अपनी उम्र में हेराफेरी की थी. इस शिकायत की एक प्रति पीटीआई-भाषा के पास भी है.

उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले सेन बंधु बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में विमल से प्रशिक्षण लेते हैं, जबकि शिकायतकर्ता इसी महानगर में एक और अकादमी चलाता है. अगर उनके खिलाफ ये आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित इस खिलाड़ी को अपने कई रिकॉर्ड को छोड़ना पड़ सकता है. लक्ष्य फ़िलहाल विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus