Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 January 2022

पीएम मोदी की कोरोना समीक्षा बैठक, सीएम संग बैठक

पीएम कोरोना समीक्षा बैठक

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस(Coronavirus Case in India) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बैठक की. कोरोना वायरस से उपजे मौजूदा हालातों की समीक्षा की. पीएम इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री, गृह मंत्री, गृह सचिव, कैबिनेट सचिव समेत कई अधिकारी मौजूद थे. दिल्ली, मुंबई, बंगाल के साथ तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे राज्यों में कोरोना के मामले पिछले 15 दिनों में बेहद तेजी से बढ़े हैं. चुनाव आयोग ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का ऐलान भी कर दिया है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने 24 दिसंबर को भी ऐसी ही बैठक की थी.

दिल्ली में कोरोना के 22 हज़ार से ज्यादा नए मरीज मिले, 8 माह के बाद इतने ज्यादा नए मामले मिले. एम्स, आरएमएल समेत दिल्ली के कई अस्पतालों, संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारी और सुप्रीम कोर्ट के 4 जज समेत तमाम स्टाफ इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. दिल्ली में पहले ही वीकेंड कर्फ्यू लागू किया जा चुका है. भारत में अमेरिका-ब्रिटेन जैसी कोरोना की चाल, रोजाना 1 लाख से ज्यादा केस, 11 दिन में 22 गुना मामले बढ़े.

पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ जल्द ही बैठक करेंगे. राज्यों में कोरोना के हालात की उच्चस्तरीय समीक्षा करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा भारत का टीकाकरण अभियान दुनिया के बड़े देशों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं. 15 से 18 साल की उम्र के किशोरों के वैक्सीनेशन को और तेज़ करने की अपील की. सभी जिलों में कोरोना के इलाज की बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं. किशोरों के वैक्सीनेशन का अभियान मिशन मोड में चलाया जाए. वैज्ञानिक शोध, टेस्टिंग, वैक्सीन और औषधीय विकास के बीच यह देखा जा रहा है कि कोरोना वायरस लगातार तेजी से रुख बदल रहा है. गैर कोविड चिकित्सा सेवाएं भी पहले की तरह बिना किसी बाधा के चलती रहें. टेलीमेडिसिन और अन्य सेवाओं के जरिये भी लोगों को दूरदराज से भी चिकित्सा सलाह मुहैया कराई जाए. ग्रामीण इलाकों के लोगों को भी लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ओमिक्रॉन वैरिएंट(Omicron variant) के साथ कोविड-19(COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए तैयारियों का जायजा प्रधानमंत्री ने लिया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus