Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 July 2022

काली विवादास्पद पोस्टर, डायरेक्टर मणिमेकलाई पर केस दर्ज

काली पोस्टर केस दर्ज

भोपाल: फिल्म काली के आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर मणिमेकलाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. आपत्तिजनक पोस्टर पर एमपी नगर स्थित थाना क्राइम ब्रांच में एडिशनल एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को आवेदन देते हुए शिकायत की है. हिंदू समुदाय ने मामले आपत्ति उठाई तुरंत ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की है. फिल्म प्रोड्यूसर ने फिल्म को चर्चा में लाने के लिए हल्के प्रचार का सहारा लिया है. क्राइम ब्रांच ने लीना मणिमेकलाई को लुक आउट सर्कुलर जारी किया, ट्विटर को पत्र भी लिखा. आपत्तिजनक कंटेंट हटाने के लिए गृहमंत्री ने ट्विटर को पत्र लिखने की बात कही थी.

जागृत हिंदू मंच के संरक्षक डॉ दुर्गेश केसवानी और संयोजक सुनील कुमार जैन ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया. हिंदू देवी देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं. मां काली हिंदू समुदाय की आराध्य और पूज्यनीय देवी हैं. अधिवक्ता सुनील कुमार जैन ने बताया कि आरोपी महिला को सजा दिलाने के लिए यदि हम पूरी तरह से प्रयास करेंगे और ऐसी नजीर पेश करेंगे कि भविष्य में कोई भी इस तरह का घृणित काम करने की हिम्मत न कर सके.

फिल्म प्रोड्यूसर पर हिंदू समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उन्हें भड़काने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120(बी), 153(बी), 295, 295(ए), 298, 504, 504(1), 505(बी), 505(2) और आईटी एक्ट 66, 67 के अनुसार प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की गई है.

फिल्म काली के एक पोस्टर में पोशाक पहने एक महिला को दिखाया गया है, जो काली मां के स्वरूप में है पोस्टर में काली मां को धूम्रपान करते दिखाया गया है. पोस्टर के बैकग्राउंड में एक झंडा दिखाया गया है. समलैंगिंकों के समर्थन के चिन्ह युक्त झंडा दिखाया गया. इससे पूरे हिंदू समुदाय को ठेस पहुंची है. कनाडाई फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने मां काली के बाद भगवान शंकर और मां पार्वती की वेशभूषा में दो व्यक्तियों को बीड़ी पीते हुए फोटो पोस्ट की थी.

दूसरी ओर बुधवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा और मणिमेकलाई के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर मध्य प्रदेश में अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गईं. देवी काली के बारे में मोइत्रा की टिप्पणी को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्राथमिकी दर्ज की गई. मणिमेकलाई के खिलाफ विवादास्पद पोस्टर को लेकर भोपाल, जबलपुर एवं रतलाम में प्राथमिकी दर्ज की गईं.

गृहमंत्री मिश्रा ने कहा- 'ट्विटर को विकृत मानसिकता वाले लोगों द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट की जांच करनी चाहिए, जैसे फिल्म 'काली' की निर्देशक लीना मणिमेकलाई ने काली की धूम्रपान करते हुए तस्वीर पोस्ट की है और ट्विटर को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया है. मैं इस मुद्दे पर ट्विटर को एक पत्र लिखने जा रहा हूं.'

विवाद के बाद सोशल मीडिया साईट ट्विटर से विवादास्पद सामग्री हटा ली गई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus