Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 July 2022

एकनाथ शिंदे सरकार फ्लोर टेस्ट, पक्ष में 164 मिले वोट

शिंदे फ्लोर टेस्ट पास

मुंबई: राज्य में बीजेपी और शिवसेना की गठित नई सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास किया. विधानसभा के विशेष सत्र का आज दूसरा दिन है. शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े, उन्होंने विश्वास मत हासिल कर लिया है. शिंदे का एलान- पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होगा. विधानसभा में बेहद भावुक हुए CM शिंदे, याद आई आंखों के सामने अपने बच्चों के डूबने की घटना. एकनाथ शिंदे ने एक हादसे में अपने 2 बच्चों को खो दिया था. एनसीपी नेता अजित पवार विधानसभा में नेता विपक्ष होंगे.

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से चल रहा सियासी ड्रामा धीरे-धीरे शांत हो रहा है. नई सरकार गठन में एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं.

एकनाथ शिंदे सरकार बहुमत परीक्षण में पास होने के साथ, उद्धव ठाकरे की शिवसेना की ताकत और घटी. बहुमत परीक्षण से इस बात पर मुहर लग गई है कि फिलहाल एकनाथ शिंदे सरकार को कोई खतरा नहीं है. उनकी सरकार के समर्थन में कुल 164 वोट पड़े हैं, जबकि 99 वोट विरोध में पड़े. उद्धव ठाकरे की शिवसेना और कमजोर नजर आई और 15 विधायकों ने ही समर्थन किया. उनके समर्थक रहे विधायक संतोष बांगड़ भी सोमवार को एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में दिखाई दिए. उनके अलावा एक और विपक्षी विधायक श्याम सुंदर शिंदे ने भी एकनाथ शिंदे सरकार को वोट दिया. रविवार को स्पीकर के चुनाव में भी भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट के प्रत्याशी राहुल नार्वेकर भी इतने ही वोट हासिल करके जीते थे.

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने रायगढ़ और रत्नागिरी के जिला कलेक्टरों को वहां भारी बारिश के मद्देनजर सावधानी बरतने का निर्देश दिया है. कुछ नदियां चेतावनी के स्तर पर पहुंच चुकी हैं. हम शिवसैनिक हैं और हमेशा बालासाहेब और आनंद दीघे के शिवसैनिक रहेंगे.

शरद पवार NCP नेताओं से बोले अगले छह महीने में गिर सकती है एकनाथ शिंदे की सरकार, चुनाव के लिए तैयार रहे. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल ने कहा- महाराष्ट्र में भाजपा ने जिस तरह से पार्टी(शिवसेना) को तोड़ने का नया प्रयोग किया है, वह उसके 'ऑपरेशन कमल' का उदाहरण है. कांग्रेस एमवीए के साथ है, और तीन पार्टी में गठबंधन बरकरार है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus