Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

19 July 2022

उपराष्ट्रपति चुनाव विपक्ष उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा नामांकन

उपराष्ट्रपति चुनाव अल्वा नामांकन

नई दिल्ली: मार्गरेट अल्वा ने मंगलवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. मार्गरेट अल्वा विपक्ष की साझा उम्मीदवार है. अल्वा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता है. उनका मुकाबला NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से है. वहीं एक दिन पहले जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया था. उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को मतदान होगा. नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है.

उपराष्ट्रपति चुनाव जगदीप धनखड़

बोलीं- मैं किसी से नहीं डरती. नामांकन दाखिल करने के बाद मार्गरेट अल्वा ने कहा कि यह मुश्किल लड़ाई है, लेकिन राजनीति में जीत या हार मुद्दा नहीं है. मुद्दा है लड़ाई में मुकाबला करना. विपक्ष के नेताओं को उनके प्रति विश्वास के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित होना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है.

80 वर्षीय अल्वा के नामांकन पत्र दाखिल करते समय उनके साथ वरिष्ठ विपक्षी नेता भी थे. इनमें कांग्रेस के राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, राकांपा नेता शरद पवार, सीपीएम के सीताराम येचुरी, द्रमुक के तिरुचि शिवा, भाकपा के डी राजा, राजद के मनोज झा, शिवसेना संजय राउत, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, एमडीएमके के वाइको और आरएसपी के एन के प्रेमचंद्रन.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus