Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 June 2022

कांग्रेस पार्टी का देशव्यापी सत्याग्रह, ईडी समन के खिलाफ

कांग्रेस सत्याग्रह ईडी समन

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के सामने सोमवार को पेश होंगे. इससे पहले कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है. सोनिया, राहुल गाँधी को ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह करेंगी. भाजपा बोली- ये नकली गांधी है.

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी के समन के खिलाफ कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन करने का प्लान बनाया है. कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेताओं और सांसदों से कहा है कि वे नई दिल्ली स्थिति ईडी के मुख्यालय तक मार्च निकालें और सरकार द्वारा एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ सत्याग्रह करें. अलग-अलग राज्यों में पार्टी के तमाम नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सभी कांग्रेस नेता इस दौरान सरकारी एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रहेंगे. कांग्रेस पार्टी ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग के खिलाफ है.

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, बोले- इतिहास कभी मोदी-शाह को माफ नहीं करेगा. कांग्रेस ने कहा कि जांच एजेंसी के 25 कार्यालयों के बाहर कांग्रेस नेता प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, कांग्रेस ने 90 करोड़ रुपये का लोन नेशनल हेराल्ड को दिया था क्योंकि अखबार उस समय नुकसान में चल रहा था.

भाजपा ने भी कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही जमानत पर बाहर हैं. कल राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होना है और इससे पहले कांग्रेस ड्रामा कर रही है. वे अपने सभी नेताओं को दिल्ली बुला रहे हैं.

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने राहुल गांधी को 2 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन कांग्रेस नेता ने दूसरी तारीख की मांग की थी क्योंकि उस वक्त वह देश से बाहर थे. वहीं सोनिया गांधी को 8 जून को बुलाया गया था. लेकिन कोरोना की वजह से उनकी भी तारीख आगे बढ़ाकर 23 जून कर दी गई है. वे अस्पताल में भर्ती है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus