Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 June 2022

राहुल लगातार ईडी पूछताछ, कांग्रेस प्रदर्शन राजभवन घेराव

कांग्रेस प्रदर्शन राजभवन घेराव

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी सांसद राहुल गाँधी से प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को तीसरे दिन लगातार पूछताछ की. एक दिन का अवकाश मिला शुक्रवार को फिर होंगी पूछताछ. लगातार पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी में जबरदस्त आक्रोश. कांग्रेस कल देशभर के राजभवनों का घेराव करेगी. दिल्ली पुलिस ने 3 दिन में 800 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. कांग्रेस ने गांधी से पूछताछ किए जाने के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया, नारेबाजी और हंगामे के बीज ईडी दफ्तर के बाहर टायर भी जलाए गए.

नेशनल हेराल्ड केस में ED की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस देशभर में विरोध जता रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि कल यानी 16 जून को देशभर में कांग्रेस राजभवन का घेराव करेगी.

प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 17 जून को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है. कांग्रेस नेता गांधी ने गुरुवार के लिए छूट मांगी जिसकी अनुमति दे दी गई.

राहुल गांधी कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी ईडी के समक्ष पेश हुए और जांच एजेंसी ने 8 घंटे से अधिक समय तक उनसे एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड(AJL) और इसका स्वामित्व रखने वाली कंपनी यंग इंडियन से जुड़े निर्णयों में उनकी निजी भूमिका के बारे में पूछताछ की. यंग इंडियन की स्थापना, नेशनल हेराल्ड के संचालन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड(एजेएल) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज तथा मीडिया संस्था के भीतर धन के ट्रांसफर से जुड़े 15-16 सवाल राहुल गांधी के समक्ष रखे गए हैं अधिकारियों ने कहा कि राहुल गांधी की भूमिका और उनका विस्तृत बयान महत्वपूर्ण है क्योंकि वह यंग इंडियन में बड़े शेयरहोल्डर हैं तथा एजेएल और नेशनल हेराल्ड के मामलों में महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आई है. अपनी आवाज उठाने और विरोध करने पर दिल्ली पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीट रही है. यह आपराधिक कृत्य है. कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर हमला करवाया. मोदी जी, अमित शाह और दिल्ली पुलिस सनद रहे, सब याद रखा जाएगा.

सोनिया-राहुल गांधी से पूछताछ, ईडी प्रमुख का कार्यकाल बढ़ाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर. शेख हुसैन ने PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की कहा- सोनिया-राहुल को कुछ हुआ तो देश में आग लगा देंगे, BJP बोली- कांग्रेस नेता हिंसक हो गए.

अग्निपथ योजना पर राहुल गाँधी का केंद्र पर हमला सेना की गरिमा और पराक्रम से समझौता करना बंद करे मोदी सरकार. प्रधानमंत्री की 10 लाख नौकरियों की घोषणा पर राहुल गांधी ने कहा, यह महाजुमलों की सरकार है. अग्निपथ योजना के तहत रक्षा ख़र्च घटाने के लिए सेना में चार साल के अनुबंध पर भर्ती होगी, पटना में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओ ने इस पर विरोध दर्ज कराया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus