Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 March 2022

आप नेता भगवंत मान, पंजाब मुख्यमंत्री पद शपथ समारोह

भगवंत मान शपथ समारोह

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) के नेता भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. वे पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री बने है. शहीद भगत सिंह के गांव में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. शपथ समारोह क्रिकेट स्टेडियम, राजभवन की जगह भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में आयोजित किया गया. राज्य के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने उन्हें शपथ दिलाई. आम आदमी पार्टी(आप) की अब देश के दो राज्यों में सरकार बनी.

मान ने पंजाबी भाषा में सीएम पद की शपथ ली. इस मौके पर भगत सिंह के गांव को बसंती रंग में रंग दिया गया, और वहां पहुंचे अधिकतर लोग भी बसंती पगड़ी और बसंती रंग के ही दुपट्टे पहने हुए थे. शपथ समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत दिल्ली सरकार के सभी मंत्री मौजूद थे. शपथ के बाद सरकार के सामने चुनौतियां भी है. चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट मुफ़्त बिजली, पानी और 18 साल की महिलाओं को एक हज़ार रुपये देने जैसे वायदे किए हैं.

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के कोने-कोने के आए लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं, यहा आने के लिए मैं आपको बहुत बहुत धन्‍यवाद देता हूं. मेरे लिए खटकड़ कलां कोई नया नहीं है. जितना प्‍यार आप लोगों ने मुझे और 'आप' को दिया है, मैं बयां नहीं कर सकता. जिन्‍होंने हमें वोट नहीं किया, उनसे भी मुझे कोई शिकायत नहीं है. यह पूरे पंजाब की सरकार है. 'शहीदे आजम भगत सिंह कहते थे कि इश्‍क करना सबका हक है' क्‍यों न इस बार वतन की मिट्टी को सरजमीं बना लिया जाए.

पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर श्री भगवंत मान को बधाइयो का तांता लगा मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह जी ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus