Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 May 2022

आईपीएल 2022 ट्राफी का नया विजेता बना गुजरात टाइटंस

आईपीएल विजेता गुजरात टाइटन

अहमदाबाद: आईपीएल ट्राफी 2022 का ख़िताब गुजरात टाइटंस ने अपने नाम किया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टाइटंस ने अपने डेब्यू सीज़न में ही चैंपियनशिप का ताज पहन लिया. गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट की बड़ी जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स को हरा इतिहास रच दिया. आईपीएल को 5 साल बाद मुंबई और चेन्नई से अलग नया चैंपियन मिला. फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया.

राजस्थान रॉयल्स 14 साल के वनवास के बाद ख़िताब के इतने क़रीब पहुंचकर भी दूसरी बार ट्रॉफ़ी जीतने में असफल रहा. पूरे सीज़न में ज़बरदस्त लय में दिखी राजस्थान ने फ़ाइनल मुक़ाबले में घुटने टेक दिए.

हार्दिक पंड्या एंड कंपनी पर धनवर्षा हुई. मैन आफ द मैच हार्दिक पांड्या की शानदार कप्तानी और आलराउंड प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस ने यह जीत हासिल की. 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर ओबेड मैकाय पर शुभमन गिल ने विजयी छक्का जड़ा. गुजरात टाइटंस को IPL 2022 का खिताब जीतने पर प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले. उप विजेता राजस्थान रॉयल्स पर भी इनामों की बारिश हुई. ऑरेंज कैप, पर्पल कैप, इमर्जिंग प्लेयर, ड्रीम 11 गेम चेंजर, पॉवर प्लेयर, मोस्ट वैल्यूएबल समेत कई व्यक्तिगत पुरस्कारो दिए गए.

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 130 रन का मामूली स्कोर बनाया. हार्दिक ने 17 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. जवाब में गुजरात ने 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 133 रन बनाकर मैच और खिताब पर अपना कब्जा जमाया.


इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन: उमरान मलिक
सीजन के सुपर स्ट्राइकर: दिनेश कार्तिक
सीजन का गेम चेंजर: जोस बटलर
सीजन का परफेक्ट कैच: एविन लुईस
पर्पल कैप: युजवेंद्र चहाल
ऑरेंज कैप: जोस बटलर

गृहमंत्री अमित शाह पत्नी संग फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे, फैन्स को विक्ट्री का साइन दिखाया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus