Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 May 2022 Updated: May 16

मुठभेड़ एक और शिकारी ढेर, गुना में 3 सिपाही हुए थे शहीद

शिकारी मुठभेड़ में ढेर

गुना: काले हिरण का शिकार करने वाले आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. आरोपी दावत के लिए काले हिरण का शिकार कर रहे थे. हिरण का शिकार करने गए आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. पुलिसकर्मी की मौत के बाद से सरकार अलर्ट मोड पर है. घटना के बाद तत्काल आरोपियों पर सख्ती करना शुरू कर दी. बदमाशों के कब्जे से काले हिरण के सिर मिले. सरकार की ओर से बलिदानी पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है.

पुलिस ने एनकाउंटर में एक और आरोपी को सुबह मार गिराया. राघौगढ़ के जंगल में मुठभेड़ हुई. मामले में दो आरोपी पहले ही मारे जा चुके हैं. क्रॉस फायरिंग में नौशाद नामक शिकारी पहले ही मारा जा चुका था. दूसरा आरोपी शहजाद पहाड़ पर छुपा हुआ है. शाम के समय पुलिस ने एनकाउंटर में शहजाद को मार दिया है. गिरफ्तार आरोपियों शानू-जिया को पुलिस ने भागने की कोशिश करने पर दोनों के पैर में गोली मार दी. हथियार बरामदगी के लिए ले जा रही थी.

काले हिरण का शिकार शादी की दावत के लिए किया जा रहा था. पुलिस फायरिंग में मारे गए आरोपी नौशाद की भतीजी का निकाह था. मेहमानों को काले हिरण और मोर का मांस परोसने की योजना था. इसीलिए शिकारियों ने काले हिरणों का शिकार किया था. रात में हिरण लाते समय शिकारियों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई.

घटना में एसआइ राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीना शहीद हो गए थे. मामले में सीएम शिवराज सिंह ने आपात उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी. पुलिस टीम पर हमले में 7 शिकारी शामिल थे. आरोपी नौशाद का घर तोड़ दिया. साथियो ने नौशाद का शव एक घर में छुपा दिया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus