Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 May 2022

बिल्डिंग में आग लगने से 7 जिंदा जले, मुआवजे का एलान

बिल्डिंग आग 7 जले

इंदौर: दो मंजिला इमारत में शुक्रवार रात आग लगने से 7 लोग जिंदा जले. एकतरफा प्यार की आग में लोग जिंदा जले. बिल्डिंग में आग एक युवक ने लगाई थी, जो पूरी बिल्डिंग में फैल गई. यह चौंकाने वाला खुलासा मकान मालिक के घर के नजदीक लगे CCTV फुटेज से हुआ है. लड़की से बदला लेने के लिए युवक ने स्कूटी में आग लगाई. सीएम शिवराज सिंह ने पीडितो को मुआवजे का एलान किया. विजय नगर स्वर्णबाग कॉलोनी की इमारत में आग लगने की घटना हुई.

फुटेज में आरोपी वाहन में आग लगाता दिख रहा है. सूत्रों के मुताबिक जिस युवक ने आग लगाई वह बिल्डिंग में रहने वाली युवती से एकतरफा प्यार करता था. युवती से उसकी कहासुनी हुई थी. इसके बाद आरोपी ने उसी युवती के दोपहिया वाहन में आग लगाने की साजिश रची. यही आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई. आरोपी का नाम संजय उर्फ शुभम दीक्षित है, जो कि झांसी का रहने वाला है. बिल्डिंग में पहले किराएदार के रूप में रहा था. युवती की शादी कहीं और होने से आरोपी नाराज था. आरोपी और युवती के बीच अन्य मामलों में विवाद भी हुआ था.

हादसे में दंपती नीतू और ईश्वर सिंह सिसोदिया व आकांक्षा जिंदा जल गए. ईश्वर सिंह सिसौदिया(45), नीतू सिसौदिया(45), आशीष(30), गौरव(38) और आकांक्षा अग्रवाल(25) शामिल हैं. विदिशा का रहने वाला विनोद इंदौर में अपने भाई के साथ रहकर काम करता था. अग्निकांड में विनोद बुरी तरह जल गया. मरने वालों में 6 पुरुष और 1 महिला बताये गए हैं. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया जब तक 7 की मौत हो चुकी थी. कोई खिड़की की जाली तोड़कर कूदा, कोई छत से गिरा. इंदौर अग्निकांड रोंगटे खड़े करने वाली रात का मंजर है. बचाव दल ने 9 लोगों को इस अग्निकांड से रेस्क्यू भी किया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों सहायता राशि देने की घोषणा की है. घटना पर दुख भी जताया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी संजय के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाएगा, और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus