Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 October 2022

दिवाली का देशवासियों को उपहार, भारत 4 विकेट से जीत

दिवाली भारत 4 विकेट से जीत

इंदौर : भारतीय टीम ने देशवासियों को जीत का तोहफा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का यह पहला मुकाबला था. भारत ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की और पिछले साल वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला चुकता कर लिया. भारत की जीत का शानदार जश्न, तिरंगा लेकर राजवाड़ा पहुंचे लोग, जमकर आतिशबाजी हुई. कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे. जबाब में भारत ने 20 ओवर में 160 रन बनाकर 4 विकेट से जीत हासिल की. पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जिताने के बाद विराट कोहली इमोशनल हुए. भारत को जीत दिलाने में विराट कोहली का अहम योगदान रहा जिन्होंने एक बेहद शानदार पारी खेली. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी में कमाल किया. अर्शदीप ने चार ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए. हार्दिक पंड्या ने भी चार ओवर में 30 रन खर्च करते हुए 3 विकेट हासिल किए थे. रोहित शर्मा 8 आईसीसी वर्ल्ड खेलने वाले दुनिया के पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गए है. वही कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली. अपनी तूफानी पारी के बाद टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. ​किंग कोहली ने रोहित शर्मा को पछाड़ा और 3794 रन बनाकर दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए.

आईसीसी इवेंट में तेंदुलकर ने कुल 23 बार 50+ रन स्कोर किया है. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ(IND vs PAK) अर्धशतक लगाते ही विराट इस सूची में सचिन से एक कदम निकल गए है. अब उन्होंने 24 अर्धशतक या उससे ज्यादा रन बनाए हैं.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर इंदौर में अलग ही माहौल रहता है. भारत की जीतने पर यहां के लोग बिन बुलाए राजवाड़ा पर पहुंच जाते हैं, वहां आतिशबाजी की जाती है. इस बार दिवाली की भीड़ के साथ किक्रेट प्रेमियों का वहां जमा होना उत्सवी माहौल बना रहा था. इधर जैसे ही भारत जीता, वैसे ही पटाखों की आवाजें आना शुरू हो गई.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर भारतीय टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि क्या शानदार जीत है! वाहवाही! टीम इंडिया को बधाई! विराट कोहली का शानदार मैच जिताने वाला प्रदर्शन! पूरी टीम द्वारा शानदार ओवर ऑल प्रयास.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus