Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 September 2022

दूसरा टी20 मैच भारत की जीत, सीरिज 1-1 से बराबर

दूसरा टी20 भारत जीत

नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला गया. बारिश के चलते मैच के समय में कटौती की गई, मैच 8 ओवर प्रति टीम व कुल 16 ओवर्स का हुआ. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 90 रन बनाए. भारत ने जबाब में 4 विकेट खोकर 92 रन बनाए और मैच अपने नाम किया. तीन मैचो की सीरिज 1-1 से बराबर हुई. मोहाली में मिली हार के बाद भारत के लिए इस सीरीज़ को बचाने के लिए आज का मैच जीतना जरुरी था. मैच में Rohit Sharma ने इतिहास रचा, T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने.

दूसरा टी20 भारत जीत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ कैंटबरी में खेला गया दूसरा मुकाबला 88 रनों से जीता. इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम को इंग्लैंड की सरजमीं पर 23 साल बाद वनडे सीरीज में जीत मिली है. इससे पहले भारत को 1999 में अंजुम चोपड़ा की कप्तानी में 2-1 से जीत मिली थी.

दूसरा टी20 भारत जीत

वही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत खेले जा रहे क्रिकेट मुकाबलों में सचिन तेंदुलकर ने विराट रुप अपनाया. बारिश से बाधित टी20 मैच सिर्फ 15 ओवर का खेला गया. जिसमें सचिन ने कमाल दिखाया. देहरादून में इंडिया लीजेंड्स का मुकाबला इंग्लैंड लीजेंड्स के साथ हुआ. 171 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम 130 रन ही बना सकी और मुकाबला 40 रन से हार गई. सचिन की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने के लिए उत्तराखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी पहुंचे थे. सचिन के बल्ले से रनों का तूफान निकला चीते जैसी फुर्ती से क्रीज छोड़ निकले और सिक्सर जड़ा. सचिन ने कुल 20 गेंदें खेलीं और 200 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए. इसमें 3 शानदार छक्के और 3 चौके शामिल हैं. युवराज सिंह ने भी कहर ढाया और सिर्फ 15 गेंद पर 31 रन बनाए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus