Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

01 September 2022

कप्तान रोहित शर्मा रिकॉर्ड, टी20 इंटरनेशनल 3500 रन

रोहित रिकॉर्ड 3500 रन

मुंबई: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रचा. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने. एशिया कप में भारत और हांगकांग के बीच बुधवार को मैच खेला गया. भारत ने हांगकांग को हराया सुपर 4 में पहुंचा. दुबई में खेले गए मुकाबले में रोहित ने रिकॉर्ड बनाया. रोहित ने 21 रनों की पारी खेली. वही श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया, सुपर 4 में मारी एंट्री.

रोहित शर्मा दाएं हाथ के बल्लेबाज है. भारतीय कप्तान ने 32.11 के औसत से ये रन बनाए हैं. उनसे पहले वुमेंस क्रिकेट में ये उपलब्धि न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स ने अपने नाम की हुई है. सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित के बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल दूसरे नंबर पर हैं. उनके नाम 3497 रन है. वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं.

रोहित पाकिस्तान के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल कर लेते अगर वो अपनी पारी के दौरान 12 की जगह 13 रन बना लेते. रविवार को दुबई के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला खेला गया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus