Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 September 2022

एसबीआई तीसरा बड़ा बैंक, मार्केट कैप ₹5 लाख करोड़

एसबीआई तीसरा बड़ा बैंक

मुंबई: SBI ने बड़ा मुकाम हासिल किया. मार्केट कैप के लिहाज से देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बना. SBI से आगे 2 बड़े दिग्गज प्राइवेट बैंक HDFC बैंक और ICICI बैंक हैं. इसी दौरान HDFC बैंक और ICICI बैंक का मार्केट वैल्युएशन लगभग ₹8.48 लाख करोड़ और ₹6.40 लाख करोड़ था. बुधवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(State Bank Of India) का शेयर करीब 3% की तेजी के साथ अपने अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. बाजार में दमदार तेजी बनी हुई है. पिछले 1 साल में SBI के शेयर ने करीब 29% का रिटर्न दिया. वहीं शेयर इस साल अब तक 21.5% से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है. ब्रोकरेजेज को अभी और तेजी का भरोसा है.

SBI Bank SBI मार्केट कैप के लिहाज ₹5 लाख करोड़ के मार्केट कैप को पार करने वाला तीसरा बैंक बन गया. SBI बैंक का स्टॉक अपने अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. मार्केट कैप के लिहाज SBI अब भारत की 7वीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. इस सूची में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज(Reliance Industries) करीब ₹17.5 लाख करोड़ के मार्केट कैप के साथ पहले और टाटा ग्रुप(Tata Group) की TCS ₹11.4 लाख करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर है.

मंगलवार को अमेरिका के CPI के आंकड़े जारी हुए, महंगाई में बढ़ोतरी दर्ज की गई जिसके चलते US सहित अन्य ग्लोबल मार्केट्स में भारी गिरावट देखने को मिली. सिंगापुर का SGX निफ्टी(SGX Nifty) भी 300 अंकों से ज्यादा गिरावट के साथ खुला. बुधवार को बाजार गैप डाउन के साथ खुलने के बाद मार्केट में शानदार रिकवरी देखने को मिली, दोपहर 2:45 बजे तक निफ्टी दिन के निचले स्तर से 300 अंक और निफ्टी बैंक 1300 अकं रिकवर हुआ. कमजोर बाजार के बावजूद इंट्राडे में SBI का शेयर करीब 3% की तेजी के साथ अपने अब तक के उच्चतम स्तर पहुँच गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus