Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 April 2023

डॉन-नेता अतीक अहमद का बेटा असद पुलिस मुठभेड़ में ढेर

अतीक बेटा असद ढेर

झाँसी: जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद का बेटा असद अहमद गुरुवार को पुलिस मुठभेड़ में ढेर. यूपी एसटीएफ ने झांसी में एनकाउंटर किया. प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित था, 5-5 लाख रूपये के इनामी असद और गुलाम की एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई. पुलिस कई दिनों से उनका पीछा कर रही थी. CM योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की. यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की.

उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया. मुठभेड़ में मारे गये आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किये गये हैं. एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने यूपी एसटीएफ को असद की मौत पर बधाई दी.

24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या एक बड़ी घटना थी. प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में इस वारदात को अंजाम दिया गया था. गवाह उमेश पाल की सुरक्षा के लिए जो पुलिस जवान थे वो भी इस वारदात में शहीद हुए. ये खुले तौर पर प्रशासन और कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती थी.

गौरतलब है कि वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल और उसके 2 सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल की पत्नी जया पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके भाई अशरफ, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा 9 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

गैंगस्टर माफिया से नेता बने 62 वर्षीय अतीक अहमद ने प्रयागराज जेल में तबीयत बिगड़ने और नींद पूरी न होने की शिकायत की. पूछताछ के कुछ ही देर बाद अतीक का बेटा असद उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज करने वाला पहला व्यक्ति अतीक अहमद है. वर्तमान में उसके खिलाफ 70 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. समाजवादी पार्टी से सांसद और उत्तर प्रदेश विधान सभा के एक पूर्व सदस्य, अहमद को इलाहाबाद पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से लगातार 5 बार विधान सभा सदस्य के रूप में चुना गया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus