Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 April 2023

लाडली बहना महासम्मेलन, आवेदन संख्या 50 लाख पार

लाडली बहना महासम्मेलन

खंडवा: मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लाड़ली बहना का महासम्मेलन आयोजित किया गया. राज्य में योजना के आवेदन की संख्या 50 लाख पार हुई. आवेदनों की संख्या 1 करोड़ तक पहुँचने का अनुमान. CM शिवराज ने खुशी में मंच से गाना गाया. सरकार का दावा है कि इस कार्यक्रम में सीएम ने 1 लाख बहनों को संबोधित किया. प्रदेश का सांवेर सबसे पहले शत प्रतिशत महिलाओं के फॉर्म भरने वाला विधानसभा क्षेत्र बना है. 5 लाख का पुरस्कार सांवेर विधानसभा की एक पंचायत को दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में आवेदनों की संख्या 50 लाख पहुंच गई है. बहनों के चेहरे देख दिल खुशी से झूम उठा. बहनों के जीवन में सुखद बदलाव आने वाला है.

CM शिवराज ने खुशी में मंगलवार को खंडवा (Khandwa) जिले में मंच से ही गाना गाने लगे. इस दौरान उन्होंने साल 1971 में आई देवानंद की फ़िल्म हरे रामा हरे कृष्ना का गाना- "फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है" गाना सुनाकर मंच पर वाहवाही लूटी.

यहां बता दे कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के हिसाब से बड़ा सियासी दांव खेला है. महत्वाकांक्षी योजना के जरिए सरकार एक बार फिर चुनाव में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है. सीएम खुद योजना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. लाडली बहना योजना के जरिए महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है. योजना की पहली किस्त 10 जून को महिलाओं के खाते में आ जाएगी. 30 अप्रैल तक फार्म भरे जाएंगे. इसके लिए सभी बहनों को आवेदन फॉर्म लाइव फोटो के साथ भरवाने होंगे. शहरों और गांवों में शिविर का आयोजन कर फॉर्म भरे जा रहे हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus