Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 December 2023 Updated: Dec. 10

कांग्रेस सांसद 300 करोड़ बरामद, आयकर दल जांच जारी

सांसद 300 करोड़ बरामद

रांची: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 300 करोड़ रुपए बरामद और मशीनें मंगवाई गईं, गिनती अभी भी जारी. धीरज साहू के बेटे रितेश साहू बौद्ध डिस्टलरी उड़ीसा के एमडी हैं और बड़े भाई उदय शंकर प्रसाद कंपनी के चेयरमैन हैं. यह कंपनी एक्सट्रा न्यूट्रल एल्कोहल बनाती है, जो कि शराब बनाने में इस्तेमाल होती है. नोट गिनने के लिए 40 मशीनें लगाई गईं हैं. उनके ठिकानों पर बने कई कमरे और लॉकर खुलने का काम अभी बाकी है. वहीं, इस पूरे विवाद से कांग्रेस पार्टी ने पल्ला झाड़ लिया है.

झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां 300 करोड़ का कुबेर का खजाना बरामद हुआ है गिनती अभी जारी है. धीरज साहू और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर की कार्रवाई शनिवार को 5वे दिन भी जारी है. जबकि चुनाव आयोग को राज्यसभा चुनाव के दौरान दिए हलफनामे में साहू ने बताया था कि उनके पास उनकी पत्नी व आश्रितों को मिलाकर परिवार के पास महज 27.50 लाख नकद हैं. धीरज साहू लम्बे समय से कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. वह 2009, 2010 और 2018 में कांग्रेस से राज्यसभा की सदस्यता पा चुके हैं. धीरज साहू झारखंड के प्रभावशाली परिवार से आते हैं.

आयकर विभाग के अफसरों के मुताबिक यह किसी भी एजेंसी द्वारा एक ऑपरेशन में काले धन की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है. इसी के साथ झारखंड, ओडिशा और पश्चिमी बंगाल के 10 ठिकानों पर जांच का सिलसिला जारी है. बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के ठिकानों से बरामद किए जा रही रकम में ज्यादातर 500 रुपए के नोट हैं. नोट गिनने के लिए बैंक कर्मचारी और एजेंसी के अधिकारियों को लगाया गया है. इसके साथ ही गिनती के बाद ट्रकों से नोटों को बैंक पहुंचा जा रहा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus