Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 December 2023

नई सरकार शपथ, प्रशासन बुलडोज़र कार्यवाही फिर शुरू

नई सरकार बुलडोज़र कार्यवाही

भोपाल: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव शपथ के बाद एक्शन में आए. नई सरकार के बनते ही एक बार फिर राज्य में बुलडोजर चला है. सत्ता सभालते ही भाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी के घर पर प्रशासन ने बुलडोज़र चलाया. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद 5 दिसंबर को आरोपी फारुख ने भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर पर घातक हमला किया गया था.

यह बुलडोजर आरोपी के भोपाल 11 नंबर स्थित जनता कालोंनी में मौजूद घर पर चलाया गया. आरोपी फारूक राइन पर भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर की हथेली काटने का आरोप लगा था. आरोपी फारुख हबीबगंज पुलिस की गुंडा लिस्ट में मौजूद है. उस पर पहले भी कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इस मामले को लेकर पुलिस ने 5 आरोपियों फारुख राइन, असलम, शाहरुख, बिलाल और समीर की गिरफ्तारी की है.

आपको बता दें कि एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बाद मोहन यादव को राज्य की कमान सौंपी गई है. अपने पहले आदेश में सीएम ने लाउडस्पीकर की तेज आवाज, मांस बेचने पर भी पाबंदी लगाने को कहा. इस आदेश के अनुसार, धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर लाउडस्पीकर अगर तय डेसिबल से ज्यादा आवाज में बजता है तो इस पर पाबंदी लगाई जाएगी.

सीएम मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. यादव को संघ का करीबी बताया जाता है. वे काफी समय से भाजपा में हैं. वे शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे थे. वह 2013 में पहली बार विधायक बने. इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट से जीत हासिल की. मार्च 2020 में शिवराज सरकार दोबारा बनने के बाद जुलाई में उन्हें कैबिनेट में रखा गया. जुलाई 2020 में शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में मंत्री बने. यादव का जन्म 25 मार्च 1965 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus