Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 February 2023

टी20 महिला विश्व कप, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला सेमीफाइनल गुरुवार को होगा. पाकिस्तान को इंग्लैंड ने शर्मनाक हार दी. मंगलवार रात इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदकर अपने ग्रुप में टेबल टॉप किया. साउथ अफ्रीका में महिला टी-20 वर्ल्ड कप के मैच खेले जा रहा है. इसी के साथ पहले सेमीफाइनल की दो टीमें भी तय हो गई. 23 फरवरी को भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी. भारतीय टीम चैंपियन बनने से सिर्फ 2 जीत दूर.

इंग्लैंड ने टी-20 महिला वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और पाकिस्तान को 114 रन से रौंद दिया. इस जीत के साथ उसने ग्रुप-2 टॉप टेबल टॉप किया, जबकि भारत 2 अंक पीछे यानी 6 पॉइंट पर ही रह गया. इस लिहाज से भारतीय महिलाओं की टक्कर ग्रुप-1 की विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगी जबकि इंग्लैंड का मैच ग्रुप-2 की उपविजेता से होगा.

वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारतीय टीम ने बीती 20 फरवरी, सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ 5 रनों से जीत (डकवर्थ लुईस नियम के तहत) दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया था. टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच जीत कर टीम इंडिया अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर मौजूद है. भारतीय टीम अब तक इस विश्व कप में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज़ और आयरलैंड को हरा चुकी है. वहीं टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 11 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

इंग्लैंड ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप दो में अपना पहला स्थान बरकरार रखा जिसका मतलब है कि ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम की चुनौती का सामना करना होगा. इंग्लैंड ने ग्रुप दो में अपने चारों में जीतकर 8 अंक हासिल किए. वह सेमीफाइनल में ग्रुप एक से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगा. भारत ने 4 में से 3 मैच जीते और वह छह अंकों के साथ ग्रुप दो में दूसरे स्थान पर रहा. सेमीफाइनल में उसका सामना गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा जिसने ग्रुप एक में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus