Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 February 2023

सतना मेडिकल कालेज लोकार्पण, जनजाति महाकुंभ शुभारंभ

शाह मेडिकल कालेज लोकार्पण

सतना: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जनजाति महाकुंभ में शामिल हुए. सतना को 50 लाख से ज्यादा के विकास कार्यों की सौगात दी. महाकुंभ में जनसभा को संबोधित किया. मंच से 50,699 लाख रुपये की लागत के 17 विकास कार्यों का शिलान्यास और 2,565 लाख रुपये लागत के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण किया. सतना मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया. कोल समाज की 51 बेटियों ने गृहमंत्री को फूल देकर उनकी अगवानी की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में मौजूद थे. दोनों नेताओं ने मंच पर कन्या पूजन भी किया. शबरी जयंती पर कोल जनजाति का महाकुंभ आयोजित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कोल समाज की बहनों को हर माह 1000 रुपये आहार अनुदान देने की घोषणा की.

सीधी में अमित शाह के कार्यक्रम से लौटते समय दर्दनाक हादसा हुआ. 3 बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 8 की मौत, 50 से ज्यादा घायल, 13 की गंभीर हालत.

शाह मेडिकल कालेज लोकार्पण

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को मध्यप्रदेश पहुंचे. वे खजुराहो एयरपोर्ट पर उतरे, जहां से मैहर पहुंचकर उन्होंने माता शारदा के दर्शन-पूजन किए. सुरक्षा में 5 हजार से ज्यादा पुलिस जवानों की तैनाती की गई है.

अमित शाह ने कहा शिवराज सिंह गरीबों के हितैषी और मप्र के लोकप्रिय मुख्यमंत्री है. तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं, जब भी आया, तब नई ऊर्जा लेकर गया हूं. शिवराज सिंह और भाजपा सरकार को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की है. आज शिवराजजी ने जो घोषणाए की थी उन्हें पूरा कर हिसाब दे दिया. यही भाजपा की विशेषता है.

सीएम शिवराज ने कहा कोलगढ़ी में विंध्य की गौरवशाली संस्कृति को दर्शाने वाले शिलालेख स्थापित किए जाएंगे. साथ ही हमारी जनजातीय रीति-रिवाजों, वेश-भूषा और इतिहास को प्रदर्शित किया जाएगा. अंतिम कोल राजा तैलचित्र भी वहाँ लगाए जाएंगे.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, सांसद गणेश सिंह, एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और मंत्री मीना सिंह समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे. कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा आदिवासियों के जुटने का दावा किया जा रहा है. 30 विधानसभा सीटों वाला यह क्षेत्र पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ रहा है. आठ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए ग्वालियर-चंबल के साथ विंध्य भी बड़ी चुनौती है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus